Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेवलभारत की वो खूबसूरत जगहें, जो पार्टनर के साथ घूमने के लिए...

भारत की वो खूबसूरत जगहें, जो पार्टनर के साथ घूमने के लिए सबसे परफेक्ट

India News(इंडिया न्यूज़),Travel : अगर आपके हाथ में आपके साथी का हाथ है और उसके साथ शानदार मौसम भी है, तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है। यदि आप इस मौसम में अपने साथी के साथ जाने का सोच रहे हैं और नहीं जानते हैं कि कहां जाएं, तो हम इसमें आपकी सहययता करेंगे।

बता दें, भारत में ऐसी कई सुंदर घाटीयां हैं जो केवल यहीं हैं। यहाँ आप जाएंगे और सब कुछ भूल जाएंगे। बस वहां ही रहने का मन करेगा। इन जगहों पर आपको न केवल सुंदर मौसम ही मिलेगा बल्कि पानी, हरियाली, झरने, पहाड़ और बहुत कुछ मिलेगा।

अण्डमान और निकोबार

अण्डमान और निकोबार हर मौसम में घूमने के लिए खास है। इस आकर्षक स्थान की राजधानी पोर्ट ब्लेयर है। जहां समुद्र जल ब्लू ग्लास की तरह चमकता है और रेत मोती की तरह दिखती है। यह एक बहुत शांति भरे वातावरण के साथ एक स्थान है जहां आप अपनी छुट्टियों को यादगार बना सकते हैं।

गोवा

गोवा सुंदर प्राकृतिक दृश्यों के कारण यह समुद्र तट पर आने वाले पर्यटकों को आकर्षित करता है। यहां की प्राकृतिक सौंदर्य का दृश्य देखने लायक है। झुके हुए ताड़ के पेड़ और समुद्र तट पर चमकती हुई सफेद रेत इस समुद्र तट की सौंदर्य को और बढ़ाते हैं।

गंगटोक

मालूम हो, सिक्किम की राजधानी और सुंदर शहर गंगटोक हमेशा अपनी आकर्षणों के कारण पर्यटकों को आकर्षित करता रहा है। यहां के प्राचीन मंदिर, महल और अद्भुत दृश्य इसे पर्यटन स्थल के रूप में पहचान देते हैं। अगर आप ठंडी के मौसम में गंगटोक का दौरा कर सकते हैं। तो यहां आपको कई आकर्षक दृश्य देखने को मिलेगा। इसके अलावा, आप यहां से कांचनजंघा के शिखर का भी सुंदर दृश्य देख सकते है।

शिलांग

बता दें, मेघालय की राजधानी शिलांग एक बहुत ही सुंदर और आकर्षक स्थान है। पहाड़ों पर स्थित इस छोटे शहर ने हमेशा पर्यटकों का केंद्र बनाया है, इसे ‘पूर्व का स्कॉटलैंड’ भी कहा जाता है। यहां का मौसम साल भर में प्रिय रहता है। लेकिन मॉनसून और ठंडी के दौरान यहां का मौसम और भी बेहतर हो जाता है।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular