Thursday, May 30, 2024
Homeट्रेवलदिल्ली की इन 5 जगहों पर घूमने जाएं, मिलेगा सुकून

दिल्ली की इन 5 जगहों पर घूमने जाएं, मिलेगा सुकून

India News (इंडिया न्यूज़)tourist places delhi : राजधानी दिल्ली के नॉर्थ में स्थित मजनू का टीला यंगस्टरों के बीच काफी प्रसिद्ध है। इस जगह पर आपको तिब्बती की फेमस मशहूर खाने के डिश मिल जाएगी। बता दें, इस स्थान को छोटा तिब्बत भी कहा जाता है। यहां आप खाने के साथ शॉपिंग करने का भी लुप्त उठा सकते है। साथ ही मजनू का टीला सोलो ट्रिप करने के लिए बेस्ट विकल्प है।

हजरत निजामुद्दीन का दरगाह

बता दें, हजरत निजामुद्दीन का दरगाह दिल्ली वालों के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काफी मशहूर है। आपको चॉकलेट बॉय रणबीर कपूर की फिल्म रॉकस्टार मूवी की सीन तो याद होगी जहां रणबीर निजामुद्दीन की दरगाह पहुंच जाते हैं, जहां की कव्वाली सुनकर उनकी सारी बेचैनी दूर हो गई थी? इसके अलावा बजरंगी भाईजान भी सलमान खान कव्वाली सुनने के लिए आते हैं। यहां आपको जरूर जाना चाहिए।

मिर्जा गालिब की हवेली

अगर आप शायरी को पसंद करते हैं तो आपको पुरानी दिल्ली की सरकारी गलियों में मौजूद उर्दू के मशहूर शायर मिर्जा गालिब की हवेली जरूर जानी चाहिए। यहां आपको मुगलकालीन शैली में बनी इस हवेली की दीवारों पर गालिब की कविताएं और शायरी फ्रेम में मिलेंगी।

शाहपुर जाट

अगर आप शॉपिंग करने के शौकीन है तो दिल्ली का शाहपुर जाट शॉपिंग के लोकप्रिय जगहों में से एक है। बता दें, यह साउथ दिल्ली में स्थित है। हर जगह पर आपको बड़े-बड़े डिजाइनरों के शोरूम और बुटीक मिलेंगे। यह जगह इतनी बड़ी है कि इन गलियों में घूमते-घूमते का वक्त कब गुजर जाएगा आपको पता भी नही चलेगा।

चम्पा गली

बता दें, साउथ दिल्ली के साकेत में स्थित चंपा गली एक शानदार प्लेस है। इस जगह को मिनी गोवा के नाम से जाना जाता है। अगर आप यहां घूमने जाएंगे तो इस जगह पर आपको छोटे कॉफी हाउस, क्लासिक हैंडमेड आर्ट और क्राफ्ट आइटम्स, रचनात्मक रूप से बनाए गए स्टूडियोज देखने को मिलेंगे। वही यहां का एंबिएंस काफी सुकूनभरा है।

also read : Nepal Earthquake Live: नेपाल में भूकंप से हाहाकार, सैंकड़ों लोगों की मौत- हर तरफ लाशें ही लाशें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular