Sunday, July 14, 2024
Homeट्रेवलWomen Solo Travelling: सोलो घूमने जा रही महिलाएं जरुर दें इन बातों...

Women Solo Travelling: सोलो घूमने जा रही महिलाएं जरुर दें इन बातों पर ध्यान, वरना हो सकती है बड़ी चूक

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Women Solo Travelling: घूमने का शौक रखने वालों ने सोलो ट्रैवलिंग का ट्रेंड शुरू किया है। सोलो ट्रैवलिंग यानि अकेले घूमना। ऐसे में जब आपका सफर पर जाने का मन हो और साथ देने के लिए कोई न हो तो सोलो ट्रैवलिंग बेहतर विकल्प बन सकता है। लेकिन, यह सफर शन्ति और सुकून भरा रहता है। हालांकि इस तरह के सफर पर अगर महिलाएं जा रही हैं तो उन्हें पहले से कुछ बातों का विशेष ध्यान देना चाहिए।

जगह का चयन

ट्रिप से पहले महिलाएं उस जगह के बारे में पूरी स्टडी कर लें। पसंद और सुविधा के लिहाज से जगह का चयन करें। इस दौरान यह भी देखें कि वहां का मौसम कैसा है और जगह महिलाओं के लिए कितनी सुरक्षित है।

हल्का सामान

अगर महिला अकेले सफर पर जा रही हैं तो लगेज में उतना ही सामान रखें, जितना आसानी से उठा सकें। इससे सफर के समय उन्हें मुश्किल नहीं होगी और आसानी से ट्रिप का लुत्फ उठा पाएंगी।

स्मार्ट वॉलेट

अपने साथ कैश कम लेकर जाएं, बल्कि कार्ड से काम ज्यादा लें। सुरक्षा की दृष्टि से भी यह नुकसानदायक हो सकता है।

जानकारी न करें शेयर

सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने जाने और वापस आने की डिटेल शेयर न करें।
मोबाइल में बैलेंस
घर और शहर से कितने भी दूर क्यों न हों, मोबाइल को करीबियों से जोड़कर रखता है। मोबाइल में प्रीपेड बैलेंस और डाटा जरूर रखें। हर जगह का वाई फाई यूज न करें। मोबाइल में दो सिम रखें ताकि अगर एक का नेटवर्क काम न करें तो दूसरे सिम से कनेक्टिविटी बनी रही।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular