Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेवलबस से भी जा सकेंगे दिल्ली से लंदन, जानें किराया और कौन...

बस से भी जा सकेंगे दिल्ली से लंदन, जानें किराया और कौन से देश घुमाएगी?

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Delhi to London: अगर आप दुनिया घूमने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए है, दिल्ली से लंदन जाने के लिए अक्सर लोग फ्लाइट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब आप सड़क मार्ग से भी दिल्ली से लंदन जा सकेंगे. गुरुग्राम में एक निजी ट्रैवलर कंपनी ने 15 अगस्त को ‘बस टू लंदन’ नाम से एक बस लॉन्च की। इस बस से आप 70 दिनों में दिल्ली से लंदन पहुंच सकते हैं, वह भी सड़क मार्ग से और यह यात्रा एकतरफा होगी।

इन देशों से गुजरेगी बस

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, दिल्ली से लंदन तक के 70 दिन के सफर में आपको 18 अन्य देशों से होकर गुजरना होगा. जिसमें भारत, म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस और यूनाइटेड किंगडम शामिल हैं।

Also Read: Lok Sabha Election 2024 Date: चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान,…

15 लाख रुपये का है कुल खर्च

‘बस टू लंदन’ की इस यात्रा के लिए चार श्रेणियां चुनी गई हैं। अगर किसी के पास समय की कमी है और वह लंदन तक का सफर पूरा नहीं कर सकता और दूसरे देशों की यात्रा करना चाहता है तो वह दूसरी कैटेगरी चुन सकता है। आपको हर कैटेगरी के लिए अलग-अलग कीमत चुकानी होगी। दिल्ली से लंदन तक यात्रा करने के लिए आपको 15 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इस टूर के लिए आपको ईएमआई का विकल्प भी दिया जाएगा।

एडवेंचर ओवरलैंड ट्रैवलर कंपनी के संस्थापक तुषार अग्रवाल ने कहा कि मैं और मेरे दोस्त संजय मदान 2017, 2018 और 2019 में कार से दिल्ली से लंदन गए थे, जबकि कुछ अन्य दोस्त भी हमारे साथ थे। हम हर साल ऐसी यात्रा का आयोजन करते हैं।

Also Read:  Loksabha Election: पढ़िए चीफ इलेक्शन कमिश्नर Rajiv Kumar का सफर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular