Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़किराये पर आप ले सकते है ये पूरा आइलैंड, सिर्फ इतना ही...

किराये पर आप ले सकते है ये पूरा आइलैंड, सिर्फ इतना ही है किराया

India News Delhi(इंडिया न्यूज़),UK Island : यात्रा करना किसे पसंद नहीं है? हां, ये अलग बात है कि कुछ लोग साल में एक या दो बार ही आसपास की जगहों पर घूमने जाते हैं, जबकि कुछ लोग अपने काम से समय निकालकर सीधे विदेश चले जाते हैं। खासतौर पर लोग किसी आइलैंड पर जाना पसंद करते हैं क्योंकि वहां की खूबसूरती ऐसी होती है कि किसी का भी मन मोह ले, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसा आइलैंड भी है जिसे आप चाहें तो किराए पर ले सकते हैं। और तुम वहां अपनी इच्छानुसार मौज-मस्ती कर सकते हो? जी हां, यह आइलैंड ब्रिटेन में है।

इस द्वीप का नाम ओस्सी द्वीप है, जो चेम्सफोर्ड, एसेक्स से सिर्फ 10 मील और लंदन से 45 मील की दूरी पर स्थित है। समुद्र के बीच स्थित इस द्वीप के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं इसलिए यहां भीड़ कम होती है, लेकिन जो लोग जानते हैं वे यहां अक्सर आना पसंद करते हैं, क्योंकि यह द्वीप बहुत खूबसूरत है। अच्छी बात यह है कि इस आइलैंड पर आलीशान फ्लैट, बेहतरीन रेस्टोरेंट जैसी हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं, जिससे लोगों को वहां रहने में कोई परेशानी नहीं होती है।

इतने एकड़ में फैला है ये आइलैंड

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, 380 एकड़ में फैले इस आइलैंड पर हजारों पेड़-पौधे हैं, जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. इसके अलावा यहां कई तरह के जंगली जानवर भी रहते हैं जिनकी डरावनी आवाजें अक्सर सुनी जा सकती हैं। इतना ही नहीं, यहां हमेशा गीत-संगीत की आवाजें सुनाई देती हैं, क्योंकि इस द्वीप पर दो स्टूडियो बने हुए हैं, जहां अक्सर पार्टियां और कार्यक्रम होते रहते हैं।

किराये पर ले सकतें हैं पूरा द्वीप

इस आइलैंड के मालिक का नाम निगेल फ्रीडा है। वह एक म्यूजिक प्रोड्यूसर हैं और उन्होंने इसे साल 2004 में खरीदा था। वैसे तो यहां एक रात के लिए एक कमरे का किराया करीब 32 हजार रुपये है, लेकिन अगर कोई चाहे तो पूरा आइलैंड किराए पर ले सकता है। इसके लिए उन्हें प्रतिदिन करीब 37 लाख रुपये खर्च करने होंगे. इस आइलैंड पर 173 लोग एक साथ आराम से रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular