Tuesday, July 2, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़मणिशंकर अय्यर ने फिर दिखाया PAK प्रेम, बोले-' हम थोड़ा प्रेम दें...

मणिशंकर अय्यर ने फिर दिखाया PAK प्रेम, बोले-' हम थोड़ा प्रेम दें तो वो प्रेम बरसाते हैं'

India News(इंडिया न्यूज़),Mani Shankar Aiyar: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व भारतीय राजनयिक मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर पाकिस्तान की तारीफ के पुल बांधे हैं। उन्होंने कहा है कि वह कभी किसी ऐसे देश में नहीं गए जहां उनका इतना खुले दिल से स्वागत किया गया हो, जितना कि पाकिस्तान में हुआ। बता दें, पाकिस्तानी अख़बार डॉन ने कांग्रेस नेता के हवाले से लिखा, ‘मेरे अनुभव से, पाकिस्तानी ऐसे लोग हैं जो शायद दूसरे पक्ष पर जरूरत से ज्यादा प्रतिक्रिया करते हैं। यदि हमारा व्यवहार मित्रतापूर्ण है, तो पाकिस्तानी अत्यधिक मित्रतापूर्ण होते हैं और यदि हम शत्रुतापूर्ण हैं, तो वे अधिक शत्रुतापूर्ण हो जाते हैं’।

मणिशंकर अय्यर ने बांधे पाक की तारीफों में पुल

सामने आई जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने शनिवार को लाहौर के अलहमरा में फैज महोत्सव के दूसरे दिन ‘हिज्र की राख, विसाल के फूल, भारत-पाक मामले’ शीर्षक वाले सत्र के दौरान यह टिप्पणी की। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, अय्यर ने कहा कि जब कौंसल जनरल के रूप में उनकी पोस्टिंग कराची में थी, तो हर कोई उनकी और उनकी पत्नी की देखभाल कर रहा था। उन्होंने अपनी पुस्तक ‘मेमोयर्स ऑफ ए मेवरिक’ में कई घटनाओं का कीकर किया है, जो पाकिस्तान को भारतीयों की कल्पना से बिल्कुल अलग देश के रूप में दिखाती है।

‘भारत-PaK में संबंध सुधारने की जरूरत’

अय्यर ने यह भी कहा है कि, ‘भारत और पाकिस्तान के संबंध सुधारने के लिए सद्भावना की जरूरत थी। हालाँकि, 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार आने के बाद से पिछले 10 वर्षों के दौरान सद्भावना के बजाय उल्ट हुआ है’। अय्यर ने आगे कहा कि, ‘यह उम्मीद करना मूर्खतापूर्ण है कि भारत में वर्तमान हिंदुत्वादी सरकार पाकिस्तान से बात करना चाहेगी। ‘मैं (पाकिस्तान के) लोगों से बस यही कहना चाहता हूं कि वे याद रखें कि (पीएम) मोदी को कभी भी एक तिहाई से अधिक वोट नहीं मिले हैं, लेकिन हमारी प्रणाली ऐसी है कि अगर उनके पास एक तिहाई वोट हैं, तो उनके पास दो तिहाई सीटें होंगी। इसलिए दो-तिहाई भारतीय आपकी (पाकिस्तानियों) ओर आने को तैयार हैं’।

Also read: 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular