Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़PM MODI के एक स्पीच ने बदला सिंथिया की सोच, ऐसी बनी...
India News (इंडिया न्यूज़),Cynthia Changau: महज 39 साल की टीचर सिंथिया चांगौ आज सफलता की नई मिसाल बन गई हैं। सिंथिया चांगौ अपनी सफलता का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके विजन को देना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वह PM मोदी की कल्याणकारी योजनाओं, विकास मॉडल और आत्मनिर्भरता के संदेश से बेहद प्रभावित हैं।सिंथिया चांगौ का कहना है कि पीएम मोदी की नीति उत्साह बढ़ाने वाली है। उनके एक एक स्पीच ने मेरी जिंदगी बदल दी।

PNG इंडिया ने शेयर किया वीडियो

सिंथिया चांगौ की सफलता की कहानी को जन-जन तक पहुंचाने के लिए PNG इंडिया ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उनके बारे में प्रकाशित एक रिपोर्ट की क्लिपिंग शेयर किया है। इस पोस्ट में लिखा है कि सिंथिया चांगौ की प्रेरणादायक कहानी देखकर खुशी हुई । इसके आगे लिखा है- उन्होंने गुजरात के उद्यमिता विकास संस्थान से ट्रेनिंग ली थी।

पापुआ न्यू गिनी से हैं सिंथिया

सिंथिया चांगौ मूल रूप से पूर्वी सेपिक की रहने वाली हैं। ईस्ट सेपिक पापुआ न्यू गिनी का एक राज्य है। सिंथिया चांगौ ने अपने परिवार के 5 सदस्यों के साथ मिलकर सफलता की एक नई प्रेरक कहानी लिखी है। उन्होंने उद्यमिता के क्षेत्र में एक नई मिसाल कायम की है। सिंथिया चांगौ की भारत यात्रा ऑनलाइन कॉमर्स पर आधारित एक प्रशिक्षण के दौरान हुई थी। उन्होंने अपने उद्यम के लिए विशेष रूप से गुजरात के अहमदाबाद को चुना।

सिंथिया चांगौ उद्यमिता विकास के क्षेत्र में काम करना चाहती थीं लेकिन इसकी कोई संभावना नहीं थी कि वह विदेश जाकर काम करेंगी। हालांकि, जब उन्हें गुजरात की धरती पर ये मौका मिला तो वो इसे छोड़ना नहीं चाहते थे। सिंथिया चांगौ कई देशों के 28 प्रतिभागियों में से इकलौती पापुआ न्यू गिनी थी। सिंथिया अब बुबिया लूथरन प्राइमरी स्कूल में पढ़ा रही हैं। उन्होंने 2012 में लोगों को ऑनलाइन चीजें खरीदने का प्रशिक्षण देने का काम शुरू किया। उस समय बहुत से लोगों के पास ऑनलाइन शॉपिंग के कौशल का अभाव था।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular