Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़रॉन डेसेंटिस के जाने के बाद न्यू हैम्पशायर में ट्रम्प को भारी...

रॉन डेसेंटिस के जाने के बाद न्यू हैम्पशायर में ट्रम्प को भारी बढ़त, निक्की हेली से काफी आगे निकले

India News (इंडिया न्यूज), US Elections: रियल क्लियर पॉलिटिक्स औसत के अनुसार, फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस के रविवार को दौड़ से बाहर होने के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को न्यू हैम्पशायर प्राथमिक चुनावों में महत्वपूर्ण बढ़त मिली।

डेसेंटिस के जाने के बाद जारी किए गए सभी तीन सर्वेक्षणों से पता चलता है कि ट्रम्प लगभग 60% समर्थन के साथ आगे चल रहे हैं, जिससे वह अपने अंतिम शेष जीओपी प्रतिद्वंद्वी, निक्की हेली से ⁢20 अंक से अधिक आगे हैं। इस महीने के पिछले सर्वेक्षणों में भी, हेली ट्रम्प से लगभग 15 अंकों से पीछे थीं, सीएनएन के एक सर्वेक्षण में उन्हें सात अंकों के भीतर सबसे आगे दिखाया गया था। मंगलवार सुबह तक, न्यू हैम्पशायर में मतदान शुरू होने से कुछ घंटे पहले, आरसीपी औसत के अनुसार, ट्रम्प हेली के ⁣36.5% के मुकाबले 55.8% पर हैं।

हेली से ट्रम्प आगे

सोमवार को जारी बोस्टन ग्लोब/सफ़ोक के सबसे हालिया सर्वेक्षण में ट्रम्प हेली से 60% से 38% आगे चल रहे हैं। यह सर्वेक्षण पिछले बोस्टन ग्लोब/सफ़ोल्क सर्वेक्षण की तुलना में ट्रम्प के लिए तीन अंकों की वृद्धि का संकेत देता है। इसके अतिरिक्त, डेसेंटिस के बाहर होने और ट्रम्प के समर्थन के बाद रविवार को आयोजित इनसाइडरएडवांटेज पोल में ट्रम्प को हेली के 35% के मुकाबले 62% दिखाया गया है। रविवार को ट्राफलगर ग्रुप के एक अन्य सर्वेक्षण में ट्रम्प को 58% और हेली को ⁤36% वोट मिले।

ये भी पढ़े- Ram Mandir: हेलिकॉप्टर से दिखा राम मंदिर का अद्भूत नजारा, देखें तस्वीरें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular