Sunday, July 7, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंAirport: बड़ी खबर! अमेरिकी हवाई अड्डे के पास मिला विश्व युद्ध के...

Airport: बड़ी खबर! अमेरिकी हवाई अड्डे के पास मिला विश्व युद्ध के समय का बम

India News(इंडिया न्यूज़), Airport: अमेरिकी हवाई अड्डे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दे कि अमेरिकी हवाई अड्डे के पास विश्व युद्ध के समय का बम मिला है। शेरिफ कार्यालय के अधिकारियों ने विस्फोटक उपकरण की पहचान एम-65 आयुध के रूप में की है।

विश्व युद्ध के समय का मिला बम

फ्लोरिडा के ब्रूक्सविले में फ्यूचर कॉलेज परिसर में निर्माण श्रमिकों को मंगलवार को प्राचीन का एक आश्चर्यजनक अवशेष मिला वह था द्वितीय विश्व युद्ध के समय का 1,000 पाउंड का बम मिला है। ब्रूक्सविले-टाम्पा बे क्षेत्रीय हवाई अड्डे के पास स्थित, विल्टन सिम्पसन टेक्निकल कॉलेज परिसर में काम चल रहा था, तभी यह विशाल बम बरामद हुआ। हालांकि शुरू में इसे सक्रिय माना गया था, पड़ोसी साइट्रस काउंटी के बम दस्ते ने जल्द ही क्लियर किया की कि यह खराब था।

वीडियो में सामने आई ये बात

हर्नांडो काउंटी के शेरिफ अल निएनहुइस ने खोज के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, चूंकि यह बहुत जंग खा चुका है और सड़ चुका है, इसलिए निश्चित रूप से यह बताने का कोई तरीका नहीं है कि यह जीवित गोला बारूद है या खराब है। एहतियात के तौर पर, अधिकारियों ने घटनास्थल के आसपास के आधे मील के दायरे को खाली करा लिया। शुक्र है कि बम की खराब स्थिति की पुष्टि होने के बाद शाम को सभी सड़कें फिर से खोल दी गईं।

बम की उपस्थिति हवाई अड्डे के पूर्व जीवन की एक ठोस याद दिलाती है, जिसे एक बार ब्रूक्सविले आर्मी एयरफील्ड के रूप में जाना जाता था और द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान प्रशिक्षण के लिए उपयोग किया जाता था। बम, जिसे एम-65 आयुध के रूप में पहचाना जाता है, आमतौर पर लक्ष्यों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है, बम को मैकडिल एयर फ़ोर्स बेस की मदद से सुरक्षित रूप से निपटाया जाएगा।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular