Wednesday, July 3, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़आनंद महिंद्रा बोले- IIT JEE से कहीं ज्यादा कठिन है UPSC, रैंकिंग...

आनंद महिंद्रा बोले- IIT JEE से कहीं ज्यादा कठिन है UPSC, रैंकिंग में सुधार करने की जरुरत

India News(इंडिया न्यूज़),Anand Mahindra: महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। आए दिन अपने बातों को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के साथ साझा करते हैं। बता दें, हाल ही में आनंद महिंद्रा ने विक्रांत मैसी की पहली फिल्म 12वीं फेल में उनकी अभिनय को लेकर तारीफ की थी।

अब उन्होंने एक्स पर साझा किया है कि फिल्म ने उन्हें इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया कि अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी कैसे करते हैं और इसे पास करना कितना कठिन है। ऐसा करने पर, एक IIT ग्रेजुएट जिसने UPSC परीक्षा भी दी थी, ने स्पष्ट रूप से उसे बताया कि यूपीएससी अधिक कठिन थी।

आनंद महिंद्रा ने किया ट्टीट

आनंद महिंद्रा ने ट्टीट कर लिखा’ 12वीं फेल देखने के बाद मैंने चारों ओर पता किया और हमारी प्रवेश परीक्षाओं की रिलेटिव कठिनाई के बारे में कई युवाओं से बात की। उनमें से एक IIT से ग्रेजुएट था जो एक बिजनेस स्टार्टअप से जुड़ा है लेकिन उसने UPSC परीक्षा भी दी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यूपीएससी IITजेईई से कहीं अधिक कठिन है। आगे कहा कि मुझे आश्चर्य है कि अगर यह एक आम धारणा है, तो इस स्थिति में इस रैंकिंग को बदलने की जरूरत है!

दुनिया की 10 सबसे कठिन परीक्षाओं को शेयर किया

साथ ही,आनंद महिंद्रा ने दुनिया की 10 सबसे कठिन परीक्षाओं पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें भारत से 3 शामिल हैं। इनमें आईआईटी जेईई नंबर 2 पर, यूपीएससी नंबर 3 पर, और गेट नंबर 8 पर है। महिंद्रा ने कहा कि अगर उन्हें जो फीडबैक मिला है, वह है यह सच है तो इसे रिफ्लेक्ट करने के लिए वैश्विक रैंकिंग में सुधार की जरुरत है।

ये भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular