Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Anant Radhika Wedding: जामनगर के इन जगहों को करें एक्सप्लोर, देखें लिस्ट

Anant Radhika Wedding: जामनगर के इन जगहों को करें एक्सप्लोर, देखें लिस्ट

India News(इंडिया न्यूज़), Anant Radhika Wedding: जल्द ही मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंदने वाले है। खूबसूरत जोड़े की शादी का प्री वेडिंग फंक्शन गुजरात के जामनगर में रहा है। इस समय गुजरात में वीआईपी गेस्ट से चक्का जाम है। हलाकि, गुजरात के जामनगर में वैसे तो बहुत सी जगह अपने आप मे ही मशहूर है। लेकिन, आप जामनगर के आसपास के जगहों पे भी घूमने के लिए जा सकते है। यहां जानिये जामनगर के आसपास कि घूमने की जगह।

जामनगर के इन जगहों को करें एक्सप्लोर

भीडभंजन मंदिर

टाउन हॉल के पीछे भीडभंजन मंदिर है। दरअसल, मंदिर का निर्माण उस श्रेत्र के की प्राचीन शैली में हुआ था। मंदिर के दरवाज़ों पर खूबसूरत चांदी का काम हो रखा है। यही बात इस मंदिर शोभा बढ़ाती है।

आराधना मंदिर

जामनगर – द्वारका राजमार्ग के पास स्तिथ 40 एकड़ में आराधना धाम एक जैन तीर्थस्तल है। जो लोग शांत स्वाभाव से प्रेम करते है। उनको ये जगह बहुत लोकप्रिय लगेगी। जामनगर में जाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक ये है।

हरसिद्धि मंदिर

हर्षद माता मंदिर के नाम से भी जाना जाता है हरसिद्धि मंदिर, ये जगह पोरबंदर से लगभग 30 किलोमीटर की दुरी पे है। श्री कृष्ण ने असुरों को हराने के लिए और नष्ट करने के लिए हरसिद्धि मंदिर से शक्ति की कामना की थी। उनके ही आशीर्वाद से श्री कृष्ण ने असुरो को हराया और बाद में अपनी जीत का सम्मान करने के लिए हरसिद्धि मंदिर का निर्माण हुआ था।

बालचडी बीच

बालचडी बीच जामनगर से लगभग 26 किलोमीटर के दुरी पे है। प्राकृतिक नज़ारो, अथवा ये बेहद फेमस टूरिस्ट बीच में से एक है। आप यहां अपना वेकेशन प्लान कर सकते है अपने ट्रिप को और मजेदार और यादगार बना सकते है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular