Tuesday, July 9, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंAnimal: Animal में Bobby Deol कैसे बने इतने खूँखार विलेन, कैसे बनाया...

Animal: Animal में Bobby Deol कैसे बने इतने खूँखार विलेन, कैसे बनाया ये गैंगेस्टर लुक

India News(इंडिया न्यूज़), Animal: बॉबी देओल ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1995 में फिल्म बरसात से की थी, जिसमें उनके किरदार का नाम ‘बादल’ था। फिल्म हिट रही और बॉबी ने बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता। इसके बाद हिट-एंड-फ्लॉप फिल्मों का दौर शुरू हो गया। 2004 से 2013 तक के नौ साल बॉबी के करियर का सबसे काला दौर था, क्योंकि उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थीं। हालाँकि, यह 2018 में था जब अभिनेता को रेस 3 में देखा गया था, और हालांकि फिल्म आलोचकों के अनुसार सफल नहीं थी, यह 2018 की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

‘एनिमल’ के लिए बॉबी देओल के शारीरिक परिवर्तन (Animal)

प्रकाश झा और बॉबी देओल ने अब तक आश्रम के तीन सफल सीज़न बनाए हैं, और रिपोर्ट्स की मानें तो चौथा सीज़न 2024 में आएगा। पिछले कुछ वर्षों में, हमने कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को सफल अभिनय वापसी करते देखा है। लेकिन जिस कारण से लोग बॉबी की वापसी को इतिहास में सर्वश्रेष्ठ कह रहे हैं, उसका कारण संदीप रेड्डी वांगा ने फिल्म एनिमल में उन्हें तलाशने और प्रस्तुत करने का तरीका बताया है। अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह जैसी फिल्मों के निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा ने विशेष रूप से अपनी काया पर काम करके बॉबी को देश के सर्वश्रेष्ठ नकारात्मक अभिनेताओं में से एक बना दिया है।

बॉबी देओल इतने बार करते थे हाई-इंटेंसिटी कार्डियो 

अभिनेता का वजन भी 85 से 90 के बीच रहता था और इसका काफी श्रेय 40 मिनट के हाई-इंटेंसिटी कार्डियो को जाता है जिसे बॉबी रोजाना सुबह और शाम दो बार किया करते थे।

बॉबी देओल ने इतने महीने तक मीठे खाने सेे रहे दूर

उनके फिटनेस ट्रेनर प्रज्वल के अनुसार, पंजाबी होने के बावजूद बॉबी देओल खाने के बहुत बड़े शौकीन नहीं हैं, इसलिए उनके लिए सख्त आहार का पालन करना आसान था। हालाँकि, बॉबी को मिठाइयों से दूर रहना काफी चुनौतीपूर्ण लगा, क्योंकि लगभग हर भारतीय की तरह उन्हें भी मिठाइयाँ खाना बहुत पसंद है। हालाँकि, संदीप रेड्डी वांगा की एनिमल में अपनी राक्षसी काया पाने के लिए बॉबी ने चार महीने तक ‘कोई मिठाई नहीं’ नीति का पालन किया, जिसने उनके शारीरिक परिवर्तन में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के लिए बॉबी देओल का डाइट प्लान

बॉबी देओल के डाइट प्लान की बात करें तो एक्टर सुबह उठते ही कुछ अंडे खाते थे। जिसके बाद नाश्ते में वह दलिया खाते थे। दोपहर के भोजन के लिए, बॉबी ने अपने भोजन में कुछ चावल और चिकन शामिल किया। शाम को बॉबी की डाइट में सलाद होता था और रात के खाने में एक्टर एक बार फिर मछली या चिकन खाते थे। आहार की योजना इस तरह बनाई गई थी कि इसमें कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और वसा का मिश्रण शामिल हो।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular