Wednesday, July 3, 2024
HomeViralAnju Seema Video Call: 'वहां मेरे साथ जबरदस्ती करते थे...' अंजू-सीमा हैदर...

Anju Seema Video Call: 'वहां मेरे साथ जबरदस्ती करते थे...' अंजू-सीमा हैदर के वायरल वीडियो कॉल का क्या है सच? जानें यहां

India News(इंडिया न्यूज़), Anju Seema Video Call: इन दिनों सोशल मीडिया पर आर्टिस्टिक साइंटिफिक-डीपफेक वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं। सबसे पहले एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद लगातार बॉलीवुड के कई रूढ़िवादी लोगों के डीपफेक वीडियो सामने आए। अब पाकिस्तान से लौटीं सीमा हैदर और भारत में अपने प्रेमी पाकिस्तानी बिजनेसमैन से शादी करने वाली अंजू का वीडियो पोस्टकार्ड में कैद हो गया है। हाल ही में अंजू पाकिस्तान से भारत लौटीं। इस वीडियो में मीडिया की ओर से दावा किया जा रहा है कि सरहद हैदर ने अंजू से वीडियो कॉल पर बात की और इस दौरान वह पाकिस्तान में उनसे सहमति पर चर्चा कर रहे हैं।

वायरल वीडियो को अब तक इतने लोग देख चुके

इस वायरल वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। वीडियो में ऐसा लग रहा है मानो सीमा और अंजू वीडियो कॉल पर बात कर रही हों। वीडियो में कहा गया है, ‘अंजू तुम पाकिस्तान से क्यों भागी हो?’ जहां सरकार ने मुझे भारत आने के लिए मजबूर कर दिया था। वहां लोग मेरे साथ जबरदस्ती करते थे।

वीडियो के अगले हिस्से में कहा गया है। वहां मेरे साथ भी ऐसा हुआ। इसलिए मैं वहां से भागकर भारत आ गया। क्या अब तुम वहाँ वापस जाओगे? इस पर अंजू ने कहा कि अब वह कभी वापस नहीं आएंगी। वहां उन्हें बहुत अत्याचार सहने पड़े।

डीपफेक तकनीक का किया इस्तेमाल

हालाँकि, आपको बता दें कि सीमा और अंजू का यह वायरल वीडियो पूरी तरह से डाउनलोड और रिकॉर्ड किया गया है। इस वीडियो में डीपफेक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। वैसे अगर कोई इस वीडियो को पहली बार देखेगा तो ये सच ही लगेगा। वीडियो में अंजू और सीमा एक दूसरे की तरफ देखकर बात कर रही हैं। दोनों के एक्सप्रेशन भी शब्दों के हिसाब से ऊपर-नीचे हो रहे हैं। हालाँकि, दोनों की आवाज़ बिल्कुल अलग है।

आपको बता दें कि हाल ही में अंजू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह अब दुबई में रहना चाहती हैं। उन्होंने बताया कि वह अपनी पत्नी नसरुल्लाह और बच्चों के साथ भारत-पाकिस्तान में नहीं बल्कि दुबई में बसना चाहते हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular