Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Article 370: 'यह आशा की किरण है, उज्जवल भविष्य का वादा है...'...

Article 370: 'यह आशा की किरण है, उज्जवल भविष्य का वादा है...' SC के फैसले पर बोले PM मोदी

India News, (इंडिया न्यूज), Article 370: जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को निरस्त करने की वैधानिकता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज SC का फैसला आ गया है। बता दें, कोर्ट ने 370 हटाने पर केंद्र के फैसले को उचित करार दिया है। वहीँ, सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय के बाद पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट किया है। पीएम ने लिखा है कि आज का फैसला सिर्फ कानूनी फैसला नहीं है। यह आशा की किरण है, उज्जवल भविष्य का वादा है और एक मजबूत, अधिक एकजुट भारत के निर्माण के हमारे सामूहिक संकल्प का प्रमाण है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले PM मोदी

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर PM मोदी ने लिखा कि ‘अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर आज का सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है और 5 अगस्त 2019 को भारत की संसद द्वारा लिए गए फैसले को संवैधानिक रूप से बरकरार रखता है। यह जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में हमारी बहनों और भाइयों के लिए आशा, प्रगति और एकता की एक शानदार घोषणा है। न्यायालय ने, अपने गहन ज्ञान से, एकता के मूल सार को मजबूत किया है जिसे हम, भारतीय होने के नाते, बाकी सब से ऊपर प्रिय मानते हैं और संजोते हैं।

आपके सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ

मैं जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के लचीले लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपके सपनों को पूरा करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि प्रगति का लाभ न केवल आप तक पहुंचे, बल्कि इसका लाभ हमारे समाज के सबसे कमजोर और हाशिए पर रहने वाले वर्गों तक भी पहुंचे, जो अनुच्छेद 370 के कारण पीड़ित थे।

also read : सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, जम्मू कश्मीर से 370 हटाना सही

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular