Tuesday, July 9, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंAtal Setu Bridge: प्रतिबंध के बावजूद अटल सेतु पर दौड़ा ऑटो रिक्शा,...

Atal Setu Bridge: प्रतिबंध के बावजूद अटल सेतु पर दौड़ा ऑटो रिक्शा, तस्वीर वायरल

India News(इंडिया न्यूज़), Atal Setu Bridge: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक (MTHL) पुल का उद्घाटन किया। MTHL यानी अटल सेतु ब्रिज 18 हजार करोड़ रुपये की लागत से बना है। 21.8 किमी लंबा छह लेन वाला एमटीएचएल देश का सबसे लंबा समुद्री पुल है। इसका 16.5 किमी भाग समुद्र में और 5’5 किमी भूमि पर है।

 ट्रैफिक नियमों का हुआ उल्लंघन

शनिवार सुबह से इस पर यातायात शुरू हो गया। अनुमान है कि एक दिन में करीब 70 हजार वाहन अटल ब्रिज से गुजरेंगे। अटल सेतु पर कई लोग खुलेआम ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कई वाहन चालक यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए कैमरे में रिकार्ड हुए हैं। ऐसे ही एक वीडियो में मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक ब्रिज पर एक ऑटो रिक्शा तेजी से दौड़ता नजर आ रहा है।

तस्वीर हुआ वायरल (Atal Setu Bridge)

ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं जिनमें लोग अटल सेतु को पिकनिक स्पॉट मानकर कहीं भी अपनी गाड़ियां पार्क कर रहे हैं और तस्वीरें ले रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने अटल सेतु पुल के किनारे खड़ी गाड़ियों के वीडियो पोस्ट किए हैं। कुछ वीडियो में लोग तस्वीरें लेने के लिए डेक पर जाते दिख रहे हैं, जो काफी खतरनाक साबित हो सकता है। रविवार को ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडित किया। रविवार को कम से कम 264 वाहन चालकों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सोशल मीडिया पर सी ब्रिज को लेकर वायरल हो रही तस्वीरों और वीडियो को देखते हुए रविवार को अटल सेतु पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे। इस दौरान उन्होंने सेल्फी लेने के लिए अपनी गाड़ी पुल के बीच में खड़ी कर दी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular