Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Australian Open 2024: रोहन बोपन्ना ने पहली बार जीता ऑस्ट्रेलिया ओपन खिताब,...

Australian Open 2024: रोहन बोपन्ना ने पहली बार जीता ऑस्ट्रेलिया ओपन खिताब, जानें कितनी है प्राइज मनी

India News(इंडिया न्यूज़), Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत के स्टार खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने शनिवार, 27 जनवरी को इतिहास रच दिया, जब उन्होंने अपने साथी मैथ्यू एबडेन के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 पुरुष युगल खिताब जीतकर अपना पहला पुरुष युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने रॉड लेवर एरेना में फाइनल जीतने के लिए इटली की सिमोन बोलेली और एंड्रिया ववासोरी को सीधे सेटों में 7-6, 7-5 से हराया। बोपन्ना का दमदार प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहा और उन्होंने अपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता। बुधवार (24 जनवरी) को एटीपी पुरुष युगल में विश्व नंबर 1 रैंकिंग हासिल करने के बाद, बोपन्ना ने अब एक और ऐतिहासिक जीत हासिल की है और वह जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए ऐसा नहीं लगता कि वह किसी भी समय रुकने वाले हैं।

कैसा था मैच?

इटालियन और इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी के बीच फाइनल मुकाबला उतार-चढ़ाव से भरा रहा, लेकिन मैथ्यू एबडेन और रोहन बोपन्ना ने शुरू से ही मैच पर नियंत्रण बनाए रखा। इटालियन जोड़ी के अच्छा खेलने के बाद पहला सेट टाई-ब्रेकर तक चला गया। हालांकि, बोपन्ना और एबडेन के जबरदस्त दबदबा दिखाने के बाद टाई-ब्रेकर इतालवी जोड़ी के लिए अच्छा नहीं रहा और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने टाईब्रेकर में सिमोन बोलेली और एंड्रिया ववासोरी को 7-0 से हराया। इसके बाद खेल का दूसरा सेट खेला गया।

दूसरे सेट का खेल

दूसरे सेट में मुकाबला बराबरी का रहा और दोनों जोड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। दूसरा सेट 5-5 से बराबरी पर था और ऐसा लग रहा था कि बोपन्ना और एबडेन ने मैच को अपने पक्ष में कर लिया है, लेकिन इसके बाद एक और टाई-ब्रेकर हुआ। 43 वर्षीय बोपन्ना और 36 वर्षीय एब्डेन ने उछाल पर दो गेम जीतकर मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया। मैथ्यू एबडेन का यह तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। उन्होंने 2013 में अपनी स्लोवाक-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार जार्मिला गजदोसोवा के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिश्रित युगल जीता और हमवतन मैक्स परसेल के साथ 2022 में विंबलडन में पुरुष युगल भी जीता।

जानें कितनी है प्राइज मनी

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के पुरुष युगल फाइनल के विजेता रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन को कुल 730,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की राशि मिली, जो लगभग 3 करोड़ 98 लाख भारतीय रुपये है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular