Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Baba Siddique: महाराष्ट्र में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, बाबा...

Baba Siddique: महाराष्ट्र में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, बाबा सिद्दीकी छोड़ेेंगे पार्टी?

India News(इंडिया न्यूज़), Baba Siddique: महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। बांद्रा पूर्व के पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी भी कांग्रेस छोड़ने की तैयारी में हैं। बाबा सिद्दीकी अजित पवार गुट के संपर्क में हैं और कहा जा रहा है कि वह अजित पवार गुट की पार्टी एनसीपी में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से अपना 55 साल पुराना रिश्ता खत्म कर लिया था। वह हाल ही में एकनाथ शिंदे की पार्टी शिव सेना में शामिल हुए हैं।

क्या अजित पवार को होगा फायदा?

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मुंबई कांग्रेस को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। बाबा सिद्दीकी मुंबई कांग्रेस में अहम नेता माने जाते हैं। सिद्दीकी का मुंबई के बांद्रा और उसके आसपास अल्पसंख्यक समुदाय में एक बड़ा वर्ग है। इसलिए, आगामी लोकसभा, विधानसभा और मुंबई नगर निगम चुनावों में एनसीपी अजित पवार गुट को फायदा होने की संभावना है।

मिलिंद देवड़ा ने भी छोड़ी पार्टी

मिलिंद देवड़ा कुछ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर शिंदे गुट की पार्टी शिवसेना में शामिल हुए थे। देवड़ा के अलावा, मुंबई कांग्रेस और उसके सहयोगियों की शहर और राज्य इकाइयों के कई नेता और कार्यकर्ता भी शिवसेना में शामिल हो गए, जिससे 139 साल पुरानी पार्टी के लिए खतरे की घंटी बज गई, जिसकी स्थापना 1885 में यहां हुई थी। मुंबई कांग्रेस हिल गई थी देवड़ा के जाने से उनके साथ बड़ी संख्या में पदाधिकारी और वरिष्ठ कार्यकर्ता भी पार्टी छोड़कर शिवसेना में शामिल हो गए। रणनीतिक रूप से, यह घटनाक्रम बीएमसी चुनाव और इस साल होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पर राजनीतिक प्रभाव डाल सकता है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular