होम / Bangladesh Violence Against Hindu: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बांग्लादेश हिंसा पर और क्या कहा? बोले- शिकार हो रहे …

Bangladesh Violence Against Hindu: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने बांग्लादेश हिंसा पर और क्या कहा? बोले- शिकार हो रहे …

• LAST UPDATED : August 15, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Bangladesh Violence Against Hindu: हमारे पड़ोसी देश बांग्लादेश में क्या चल रहा है। आपको इसकी तो जानकारी होगी। लेकिन इसी बीच आपको बता दें कि बांग्लादेश हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है और इसी को लेकर RSS प्रमुख मोहन भागवत ने अपना रिएक्शन दिया है। आपको बता दें कि उन्होंने कहा है कि पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदुओं को अकारण हिंसा का सामना करना पड़ रहा है। यह क्लीयर करना होगा कि हमारे देश की जिम्मेदारी है कि उन्हें किसी भी तरह के अन्याय और अत्याचार का सामना न करना पड़े।

RSS मुख्यालय में तिरंगा फहराया

RSSप्रमुख मोहन भागवत ने 15 अगस्त के अवसर पर महाराष्ट्र के महल क्षेत्र में RSS मुख्यालय में देश का तिरंगा फहराने के बाद फहराने के बाद कहा कि आने वाली पीढ़ी और युवाओं का यह कर्तव्य है कि वह स्वतंत्रता की खुद रक्षा करे, क्योंकि दुनिया में हमेशा ऐसे लोग होते हैं जो दूसरे देशों पर हावी होना चाहते हैं. हमें उनसे बचके एवं सावधानी ऱखनी तथा स्वयं को बचाने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि सबके के हालात एक जैसे नहीं रहते है। कभी अच्छा समय आता है, ये उतार-चढ़ाव तो चलते ही रहेंगे।

पड़ोसी देश में हिंसा का दौर जारी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोहन भागवत ने अपने पड़ोसी देश बांग्लादेश का नाम नहीं लिया औऱ कहा कि हम अब स्थिति देख सकते हैं. पड़ोसी देश में हिंसा का दौर जारी है। बता दें कि वहां रहने वाले हिंदुओं को बिना किसी गलती के इसका सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि दूसरों की सहायता करना हमारे देश की परंपरा रही है. हमने बीते सालो में देखा होगा कि इंडिया ने किसी पर आक्रमण नहीं किया ,लेकिन मुश्किल में फंसे लोगो की मदद की, भले ही उनके हमारे साथ कैसे भी रिश्ते हो इस स्थिति में हमें यह भी देखना है कि हमारा देश सुरक्षित रहे और साथ ही दूसरे देशों की सहायता करनी है।

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox