Friday, June 28, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंBank Account: तानाशाही के आगे नहीं झुकेंगे, राहुल गांधी बोले - डरो...

Bank Account: तानाशाही के आगे नहीं झुकेंगे, राहुल गांधी बोले - डरो मत मोदी जी

India News(इंडिया न्यूज़), Bank Account: कांग्रेस के खातों पर लगी रोक हटा दी गई है। मामले की सुनवाई 21 फरवरी को आईटी ट्रिब्यूनल में होगी। आईटी ट्रिब्यूनल से राहत मिलने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है।

डरो मत मोदी जी

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के जरिए कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी ताकत से लड़ेंगे। इससे पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से कुछ दिन पहले वर्ष 2018-19 के आयकर रिटर्न के आधार पर उसके कई बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए थे और उनसे 210 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे। मांग की गई है।

कांग्रेस ने 9 अकाउंट फ्रीज करने का किया दावा 

कांग्रेस ने कहा कि अब तक कुल 9 अकाउंट फ्रीज किए जा चुके हैं। माकन ने पत्रकारों से कहा, ‘आपको यह जानकर आश्चर्य और दुख होगा कि भारत में लोकतंत्र पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। परसों (14 फरवरी) हमें जानकारी मिली कि हम जो चेक जारी कर रहे हैं, बैंक उसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं। जब हमने आगे पड़ताल की तो पता चला कि देश की मुख्य विपक्षी पार्टी के खाते फ्रीज कर दिए गए हैं।

‘लोकतंत्र हुआ फ्रीज- माकन

उन्होंने दावा किया कि यह कांग्रेस पार्टी के खाते नहीं हैं जो फ्रीज किए गए हैं, बल्कि देश के लोकतंत्र को फ्रीज किया गया है। माकन ने पूछा, ‘जब लोकसभा चुनाव कार्यक्रम घोषित होने में सिर्फ दो हफ्ते बचे हैं तो सरकार कांग्रेस के खाते फ्रीज कर क्या दिखाना चाहती है?’ माकन ने कहा, ‘कल शाम को भारतीय युवा कांग्रेस के खाते भी फ्रीज कर दिए गए। कांग्रेस कोषाध्यक्ष ने कहा कि 2018-19 के आयकर रिटर्न के आधार पर 210 करोड़ रुपये की वसूली मांगी गई है। माकन ने कहा कि अगर किसी का खाता सील किया जाना चाहिए तो वह भारतीय जनता पार्टी का होना चाहिए क्योंकि उन्होंने ‘असंवैधानिक’ चुनावी बांड के जरिए कॉरपोरेट जगत से पैसा लिया है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular