Friday, July 5, 2024
HomeLifestyleBest Place In Winters: सर्दियों में बना रहे हैं घूमने का प्लान...

India News(इंडिया न्यूज़), Best Place In Winters: क्या आप भी साल की आखिरी यात्रा को खास बनाना चाहते हैं? या फिर आप दिसंबर में सर्दियों की छुट्टियों के दौरान कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं? ऐसे में आप देश से बाहर नहीं बल्कि भारत में ही सर्दियों का मजा ले सकते हैं। सर्दियों में दिसंबर का महीना हमेशा से खास रहा है। यह साल का आखिरी महीना होता है और सर्दियों में भी लोग इस महीने में घूमने का प्लान ज्यादा रखते हैं।

अगर आप भी सर्दियों में घूमने का मजा लेना चाहते हैं तो अपने मजे को दोगुना करने के लिए भारत की इन तीन खास जगहों पर जा सकते हैं। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं वो बेहतरीन जगहें जहां आप दिसंबर में अपनी छुट्टियां मनाने जा सकते हैं। आपको चाहे क्रिसमस मनाना हो या नया साल, आप इन जगहों पर जाकर मौज-मस्ती कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप दिसंबर में कहां घूमने जा सकते हैं?

इन खूबसूरत जगह को करें ट्राई सबसे सस्ती और बेस्ट

शिमला

हिमाचल प्रदेश में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप जा सकते हैं या घूम चुके हैं। इन्हीं जगहों में से एक है शिमला, जिसे पहाड़ों की रानी कहा जाता है। सर्दियों में इस जगह का नजारा बेहद खास होता है। हरियाली से भरी ये जगह बर्फ से ढकी हुई है, जिसे देखकर आपका दिल भी खुश हो सकता है। यह शहर सर्दियों में घूमने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। आप यहां जाकर क्रिसमस या नया साल मना सकते हैं। आस-पास और भी कई जगहें हैं जहां आप अपनी छुट्टियों को और भी यादगार बना सकते हैं।

ऋषिकेश

अपनी साहसिक गतिविधियों के लिए पर्यटकों के बीच प्रसिद्ध ऋषिकेश न केवल गर्मियों में बल्कि सर्दियों में भी घूमने के लिए सबसे अच्छा है। यहां आप धार्मिक स्थलों और अन्य रोमांचों का आनंद ले सकते हैं। दोस्तों, परिवार या अकेले घूमने के लिए ऋषिकेश सबसे अच्छी जगह मानी जाती है। यहां की खूबसूरती देखकर आपका दिल खुशी से झूम सकता है। आप इस दिसंबर में ऋषिकेश घूमने का प्लान बना सकते हैं।

उदयपुर

अगर आप दिसंबर में बर्फबारी का मजा न लेते हुए किसी मैदानी इलाके में जाना चाहते हैं तो उदयपुर को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। यहां आप राजस्थानी व्यंजन और शॉपिंग का मजा ले सकेंगे। उदयपुर को झीलों का शहर भी कहा जाता है जहां जाकर आप चिंता मुक्त हो सकते हैं। बोटिंग के अलावा मॉनसून पैलेस भी जाएं। यहां आपको सुबह और शाम दोनों समय का नजारा बेहद खास मिलेगा।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular