Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़लंदन में होने जा रही बड़ी स्ट्राइक, पूरी तरह ठप हो जाएगी...

लंदन में होने जा रही बड़ी स्ट्राइक, पूरी तरह ठप हो जाएगी Underground Metro

India News (इंडिया न्यूज़),Tube strikes: लंदन में अंडरग्राउंड मेट्रो कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। सामने आई जानकारी के अनुसार, यहाँ के लोग 7 जनवरी से कई दिनों तक ट्यूब हड़ताल से यात्री प्रभावित होंगे क्योंकि लंदन अंडरग्राउंड कर्मचारी वेतन को लेकर बाहर चले गए हैं।

इस वजह से कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे

बता दें, रेल, समुद्री और परिवहन संघ (RMT) के सदस्यों की हड़ताल से 12 जनवरी तक ट्यूब सेवाओं में भारी बाधा उत्पन्न होने की संभावना है। क्योंकि लंदन अंडरग्राउंड के विभिन्न विभागों के यूनियन सदस्य अलग-अलग दिनों में हड़ताल करेंगे, जिसका अर्थ है कि हड़ताल के दिनों में “बहुत कम या कोई सेवा नहीं” होगी। मालूम हो, इस हड़ताल का ऐलान आरएमटी सदस्यों द्वारा पिछले वर्ष के अंत में 5% के नवीनतम वेतन प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करने के बाद हुई है।

ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन की लोगों से अपील

ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) ने यात्रियों से आग्रह किया है कि वे हड़ताल के दिनों में केवल तभी यात्रा करें जब उनकी यात्रा “आवश्यक” हो। बस, डीएलआर, लंदन ओवरग्राउंड और एलिजाबेथ लाइन सेवाओं पर अन्य टीएफएल कर्मचारी हड़ताल नहीं करेंगे, लेकिन वे सेवाएं उन स्टेशनों पर व्यस्त और प्रभावित होंगी जो लंदन अंडरग्राउंड लाइनों की भी सेवा प्रदान करते हैं।इसमें कहा गया है कि वन-वे या कतार प्रणाली भी लागू हो सकती है। औद्योगिक कार्रवाई 5 जनवरी से शुरू हो रही है, लेकिन इसका असर रविवार तक महसूस नहीं किया जाएगा जब सेवाएं बंद हो जाएंगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular