Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़स्टाफ को सैलरी देने के लिए Byju’s के मालिक ने अपना घर...

स्टाफ को सैलरी देने के लिए Byju’s के मालिक ने अपना घर गिरवी रख दिया है, हालात बिगड़े?

India News ( इंडिया न्यूज ) BYJU’S : लेटेस्ट अप्डेट के मुताबिक कंपनी बायजूस का अब नकदी संकट इसके फाउंडर बायजू रवींद्रन के घर तक पहुंच गया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, रवीन्द्रन ने अपने स्टाफ को सैलरी देने के लिए अपना घर गिरवी पर रख दिया है। इसके साथ उन्होंने अपने परिवार की संपत्ती को भी दाव पर लगा दिया है।

कभी 5 अरब डॉलर के थे मालिक

जानकारी के मुताबिक बायजू के परिवार के पास बेंगलुरू में दो घर है। इसके साथ उनका एक गेटेड सोसायटी ‘एप्सिलॉन’ में विला निर्माणाधीन है। बता दें कि उन्होंने अपनी इस 100 करोड़ की संपत्ति को उधार लेने के लिए गिरवी रख दी है। उनको अपनी पेरेंट कंपनी Think & Learn Pvt के 15,000 कर्मचारियों को सैलरी देनी है। बता दें कि पहले बायजू रवींद्रन कुल 5 अरब डॉलर के मालिक थे। लेकिन अब उन्होंने 40 करोड़ डॉलर का उधार लिया है। इसके साथ ही वह अपने सारे सेयर को भी गिरवी ऱक चुके हैं।

जैसे-तैसे कंपनी को बचाने की जा रही कोशिश

बायजूस का कैस फ्लो अब पूरी तरह हिल गया है। इस बीत कंपनी के स्टाफ की छटनी से लेकर नए सिरे से फंड जुटाने तक की कोशिश हो चुकी है। इसका साथ ही कंपनी को विदेशी मुद्रा लेनदेन कानून के कुछ प्रावधानों के उल्लंघन को लेकर ईडी की जांच से रूबरू होना पड़ रहा है।

ALSO READ : Godzilla x Kong Trailer: गॉडजिला एक्स कांग का ट्रेलर रिलीज, खास मिशन के लिए साथ आए दोनों मॉन्सटर्स

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular