Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Calcutta High Court: CID मुझे टॉर्चर कर रही है…हाईकोर्ट की जज के...

Calcutta High Court: CID मुझे टॉर्चर कर रही है…हाईकोर्ट की जज के वकील पति ने PM और राष्ट्रपति से मांगी मदद

India News(इंडिया न्यूज़), Calcutta High Court: कलकत्ता हाई कोर्ट के वकील ने राष्ट्रपति, पीएम मोदी से की शिकायत। कहा कि बंगाल की सीआइडी उन्हें परेशान कर रही है। दरअसल, शिकायतकर्ता वकील कोर्ट जज अमृता सिन्हा के पति भी हैं। वकील ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत की कि राज्य पुलिस की सीआईडी उन पर उनकी पत्नी के खिलाफ बयान देने का दबाव बना रही है।

किस बारे में शिकायत की? (Calcutta High Court)

प्रताप चंद्र डे ने केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को लिखित शिकायत की है। आनंद बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी भेजा गया है। इससे पहले दिन में डे ने बार एसोसिएशन में इसी तरह की शिकायत दर्ज कराई थी। डे ने सीआईडी पर एक मामले में गवाह के तौर पर उन्हें बुलाने और फिर उनकी पत्नी के खिलाफ बयान देने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया।

पश्चिम बंगाल में स्कूल की नौकरियों के इच्छुक उम्मीदवारों से करोड़ों रुपये की उगाही से जुड़े मामले, विशेष रूप से एक कॉर्पोरेट इकाई के निदेशकों की संपत्ति से संबंधित हैं, जिनका नाम कथित स्कूल नौकरी घोटाले में केंद्रीय एजेंसी की जांच के दौरान सामने आया था। मामले की सुनवाई फिलहाल जस्टिस सिन्हा की बेंच कर रही है। डे ने दावा किया कि सीआईडी अधिकारियों ने उन्हें दो बार बुलाया और उन्हें सीआईडी कार्यालय में नौ घंटे से अधिक समय तक इंतजार कराया गया। यह पता चला है कि डे ने अपना मोबाइल फोन सरेंडर करने के सीआईडी के निर्देश का पालन नहीं किया और इसके बजाय एजेंसी को एक जवाबी पत्र दिया।

पत्नी के खिलाफ बयान देने का दबाव 

डे ने यह भी दावा किया कि उन पर अपनी पत्नी के खिलाफ बयान देने का दबाव बनाया जा रहा है। उन्हें लुभावने वादों से लुभाने की भी कोशिश की। वहीं सीआईडी की शिकायत में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद डे इस मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular