Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiCanada: बेरोजगारी और आवास संकट से जूझ रहा कनाडा, दूसरे देश से...

Canada: बेरोजगारी और आवास संकट से जूझ रहा कनाडा, दूसरे देश से आने वाले छात्रों पर लगाएगा लगाम?

India News(इंडिया न्यूज़), Canada: कनाडा में बढ़ती बेरोजगारी और आवास संकट के बीच इस देश के आव्रजन मंत्री मार्क मिलर का बड़ा बयान आया है। जिसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर अंकुश लगाने की बात कही है। सीटीवी क्वेश्चन पीरियड के होस्ट वासी कपेलोस के साथ एक साक्षात्कार में, आव्रजन मंत्री मार्क मिलर ने कहा कि अगले कुछ महीनों में वह देश में रहने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या को सीमित करने की संभावना पर विचार करेंगे। हालांकि, मंत्री ने यह नहीं बताया कि सरकार आव्रजन प्रणाली में कितनी कटौती करने की योजना बना रही है।

अंतरराष्ट्रीय छात्रों को लाकर मुनाफा कमाया जा रहा है

यह पूछे जाने पर कि उनकी सरकार अब सीमा तय करने पर विचार क्यों कर रही है, जबकि यह विचार महीनों पहले आया था? मिलर ने कहा कि संख्याओं को संघीय स्तर पर हल करने की जरूरत है, इससे पहले कि हम अलग-अलग प्रांतों में व्यक्तिगत शैक्षणिक संस्थान क्या कर रहे हैं, इस पर थोड़ा और गंभीरता से विचार कर सकें। रिपोर्ट के अनुसार, अधिक अंतरराष्ट्रीय छात्रों को लाकर मुनाफा कमाया जा सकता है। मिलर ने कहा, ‘हमें अपना काम करने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करना है कि हमारे पास एक ऐसी प्रणाली है जो वास्तव में यह सुनिश्चित करती है कि लोगों के पास कनाडा आने की वित्तीय क्षमता है, हम वास्तव में प्रस्ताव पत्रों को सत्यापित करते हैं।’ और अब समय आ गया है कि कुछ क्षेत्रों में असर के बारे में बात की जाए।

अंतर्राष्ट्रीय छात्रों पर लगाएगा लगाम?

आपको बता दें कि कनाडा आने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या उन घरों की संख्या से कहीं अधिक है, जिन्हें बनाने में संघीय सरकार मदद करने की योजना बना रही है। मिलर ने कहा कि जब आव्रजन लक्ष्यों की बात आती है तो आवास गणना का केवल एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कार्यबल की औसत आयु कम करने की तत्काल आवश्यकता पर भी विचार करने की जरूरत है। मिलर ने कहा कि संघीय सरकार अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर सीमा तय करने पर विचार कर रही है और करती रहेगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular