Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeCancer Fake Medicine: ED की दिल्ली-एनसीआर में रेड, इस मामले में जब्त...

Cancer Fake Medicine: ED की दिल्ली-एनसीआर में रेड, इस मामले में जब्त किये 65 लाख रुपये

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Cancer Fake Medicine: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नकली कैंसर दवाओं के निर्माण और बिक्री में शामिल एक गिरोह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। ईडी ने दिल्ली-एनसीआर इलाके में कई जगहों पर छापेमारी कर। इस दौरान ED ने 65 लाख रुपये की नकदी बरामद की है। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

10 जगह पर ED ने मारा छापा (Cancer Fake Medicine)

केस दर्ज करने के बाद ईडी ने दिल्ली-एनसीआर में 10 ठिकानों पर छापेमारी की। आरोपी विफल जैन, सूरज शत, नीरज चौहान, परवेज मलिक, कोमल तिवारी, अभिनय और तुषार चौहान के ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

ईडी ने 65 लाख रुपये की नकदी जब्त की है, जिसमें सूरज शाट के घर में एक बिन बैग में छिपाए गए 23 लाख रुपये भी शामिल हैं। इसके साथ ही संदिग्धों के कब्जे से चल-अचल संपत्तियों के संबंध में कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।

ये भी पढ़े:- http://Delhi Weather: दिल्ली में इस बार तबाही मचाएगी गर्मी, डरा देगी IMD की रिपोर्ट

दिल्ली पुलिस ने कैंसर की नकली दवा बनाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था, इस मामले में क्राइम ब्रांच ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी अब तक 25 करोड़ रुपये की नकली दवाएं बेच चुके हैं।

गिरोह की पहुंच दिल्ली की सीमाओं से कहीं आगे तक फैली हुई थी और इसके न केवल देश के अन्य हिस्सों में बल्कि चीन और अमेरिका में भी खरीदारों से संबंध थे।

ये भी पढ़े:- Ellyse Perry: पति से तलाक…. RCB को बनाया चैंपियन, बेहद दर्दनाक है इस महिला खिलाड़ी की कहानी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular