Tuesday, July 2, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Congress: नोटिस के बाद भी नहीं रुकी कांग्रेस, अब PM मोदी को...

Congress: नोटिस के बाद भी नहीं रुकी कांग्रेस, अब PM मोदी को बताया 'पनौती-ए-आजम'

India News(इंडिया न्यूज़), Congress: दरअसल अहमदाबाद में हुए वर्ल्ड कप फाइनल को देखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे। उसी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने उन्हें लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। किसी चीज या व्यक्ति को अशुभ बताने के लिए पनौती शब्द का इस्तेमाल लोग करते हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए इस तरह की बात करना कांग्रेस के लिए भारी पड़ सकता है। 2019 के आम चुनाव से पहले भाजपा ने पीएम मोदी के लिए चौकीदार चोर है बोलने को हथियार बना लिया था। अब राहुल गांधी के इस बयान पर भी भाजपा मुद्दा बना सकती है। राहुल गांधी और कांग्रेस पर पीएम मोदी को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए भाजपा आक्रामक हो सकती है।

इसका शीर्षक पनौती-ए-आजम दिया गया है। यही नहीं एक पोस्टर पंजाब कांग्रेस ने जारी किया है, जिसमें लिखा गया है, पनौती तुम कब जाओगे। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले भी कांग्रेस की ओर से खुद पर किए गए हमलों को ही हथियार बनाकर चुनाव मेंउतरते रहे हैं।

नोटिस के बाद भी नहीं रुकी कांग्रेस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम की हार को पीएम नरेंद्र मोदी से जोड़ा था। इस पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। इस पर आयोग ने उन्हें नोटिस भी जारी किया था, लेकिन कांग्रेस अभी भी वही रवैया अपनाए हुए है। अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक और विवादित टिप्पणी करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को पनौती-ए-आजम बताया है। एक पोस्टर जारी करते हुए लिखा है, ‘पनौती तुम कब जाओगे?’ इस पोस्टर में कांग्रेस ने चंद्रयान-2 की विफलता, कोरोना और फाइनल में हार के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

मुद्दा बना सकती बीजेपी

दरअसल, अहमदाबाद में हुए वर्ल्ड कप फाइनल को देखने पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे। उसी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने उनके बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था। पनौती शब्द का प्रयोग लोग किसी वस्तु या व्यक्ति को अशुभ बताने के लिए करते हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए ऐसी बातें करना कांग्रेस के लिए महंगा साबित हो सकता है। 2019 के आम चुनाव से पहले बीजेपी ने ‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान को पीएम मोदी के लिए हथियार बनाया था। अब राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी भी मुद्दा बना सकती है। बीजेपी राहुल गांधी और कांग्रेस पर पीएम मोदी के अपमान का आरोप लगाकर आक्रामक हो सकती है।

पनौती-ए-आजम

इस मुद्दे पर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। अब कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 1960 की फिल्म मुगल-ए-आजम की तर्ज पर एक पोस्टर जारी किया है। इसका टाइटल पनौती-ए-आजम दिया गया है। इतना ही नहीं पंजाब कांग्रेस ने एक पोस्टर जारी किया है जिसमें लिखा है, पनौती, कब जाओगी? गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी पहले भी कांग्रेस द्वारा अपने ऊपर किए गए हमलों को हथियार बनाकर चुनाव लड़ते रहे हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular