Monday, July 15, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंCOP28 Summit: PM Modi के साथ मेलोनी का फोटो हुआ वायरल, बताया...

COP28 Summit: PM Modi के साथ मेलोनी का फोटो हुआ वायरल, बताया अच्छा दोस्त

India News(इंडिया न्यूज़), COP28 Summit: प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने अपने भारतीय समकक्ष पीएम मोदी के साथ एक सेल्फी साझा की है। इस सेल्फी को मेलोनी ने अपने एक्स हैंडल पर शेयर करते हुए हैशटैग #Melody का इस्तेमाल किया है। उन्होंने लिखा, “COP28 में अच्छे दोस्त।”

PM Modi के साथ मेलोनी का फोटो हुआ वायरल (COP28 Summit)

मेलोनी द्वारा शेयर करते ही यह सेल्फी वायरल हो गई। लाखों उपभोक्ता इस पर जमकर कमेंट कर रहे हैं। इटली के प्रधान मंत्री मेलोनी की मोदी से मुलाकात संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में आयोजित विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन (COP28 शिखर सम्मेलन) के मौके पर हुई।

भारत और इटली के बीच सहयोगात्मक प्रयासों की उम्मीद-मोदी

भारत और इटली के बीच स्थिर और समृद्ध भविष्य के लिए ठोस प्रयास अपेक्षित हैं। 28 मिनट में जुड़ने के बाद किसान देश के लिए मोदी डेमोक्रेट बन गए हैं. एक दिन में, मोदी ने विश्व जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र, राष्ट्राध्यक्षों और शासनाध्यक्षों के एक उच्च सांस्कृतिक सत्र, TOKP28 में ‘ट्रांसफॉर्मिंग क्लाइमेट फाइनेंस’ पर एक सत्र और LEADIT (इंडस्ट्री फॉर लीडिंग ट्रांसफॉर्मेशन) के एक कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा कि इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्वच्छ और हरित विकास को बढ़ावा देने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि शिखर सम्मेलन में विभिन्न नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में गठबंधन और क्षेत्रीय हितों के मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

क्या इन नेताओं से भी मिले मोदी?

क्वात्रा ने कहा कि वह (पीएम मोदी) भारत यात्रा के बाद बेहद सफल और सार्थक यात्रा पर निकले हैं। पीएम मोदी के साथ इजरायल के राष्ट्रपति इसाक हर्जोग, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, जॉर्डन के शासक अब्दुल्ला द्वितीय, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल ग्रेडम, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस शामिल हैं। मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा, ब्रिटिश मंत्री डेविड कैमरन, पूर्व ब्रिटिश प्रधान मंत्री टोनी ब्लेयर, तुर्की के राष्ट्रपति आरटी एर्दोआन, स्वीडिश प्रधान मंत्री उल्फ क्रिस्टरसन और राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़ो, बारबाडोस के प्रधान मंत्री मिया अमोर मोटली, गुयाना के राष्ट्रपति जैसे नेताओं से भी मुलाकात की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by India News (@indianews_live)


इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular