Wednesday, July 3, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Corona Tips: कोरोना का फिर बढ़ा खतरा, बचाव के लिए बरतें ये...

Corona Tips: कोरोना का फिर बढ़ा खतरा, बचाव के लिए बरतें ये सावधानियां

India News(इंडिया न्यूज़), Corona Tips: कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। वैसे तो इससे वायरल बुखार, खांसी, सर्दी, फ्लू जैसी मौसमी बीमारियों का खतरा रहता है, लेकिन ये सभी कोरोना वायरस के भी लक्षण हैं। ऐसे में हमें कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरी तरह सावधान रहना होगा। इसलिए ये सावधानियां ही आपको कोरोना वायरस से बचा सकती हैं।

बचाव के लिए बरतें ये सावधानियां (Corona Tips)

इम्युनिटी के लिए पिएं काढ़ा

कोरोना से बचने का सबसे अच्छा तरीका दिन में दो से तीन बार काढ़े का सेवन करना है। आप घर पर आसानी से काढ़ा बना सकते हैं। कई शोधों में यह दावा किया गया है कि काढ़े का सेवन करने से इम्यून सिस्टम मजबूत होता है।

गुनगुना पानी पिए

गुनगुना पानी पीने से पाचन तंत्र मजबूत होता है। अगर आपका पाचन तंत्र मजबूत रहेगा तो कोई भी वायरस आपको आसानी से अपनी चपेट में नहीं ले पाएगा। इसलिए कोशिश करें कि इस समय गुनगुने पानी का सेवन करें।

हैंड सैनिटाइजर हमेशा अपने पास रखें

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हमेशा अपने साथ सैनिटाइजर पाउच या बोतल रखें। यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान से व्यक्तिगत स्थान पर आते हैं तो अपने हाथों को सैनिटाइजर से अच्छी तरह साफ करें।

मास्क पहनें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें

मास्क पहनें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें,क्योंकि कोरोना से बचाव का यही एकमात्र तरीका है। दरअसल, यह तरीका ही संक्रमण को फैलने से रोकने का एकमात्र तरीका है। इसलिए मास्क पहनें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें। अपने आहार में इम्युनिटी बूस्टर खाद्य पदार्थों को शामिल करें और कोविड से सुरक्षित रहें।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular