Friday, July 5, 2024
Homeकोरोना अपडेटCorona Update: देश में घातक बन रहा कोरोना, इतने नए मामले आए...

Corona Update: देश में घातक बन रहा कोरोना, इतने नए मामले आए सामने

India News(इंडिया न्यूज़), Corona Update: डब्ल्यूएचओ ने कहा कि पिछले चार हफ्तों के दौरान नए कोविड मामलों की संख्या में 52 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रविवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में 656 कोरोनोवायरस संक्रमणों की वृद्धि देखी गई, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 3742 हो गए हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे में 656 नए कोविड मामले, 1 मौत की सूचना मिली है।

गुजरात में 44 कोविड मामले

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के डैशबोर्ड ने शनिवार सुबह तक 24 घंटों में 12 नए मामलों का संकेत दिया। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 44 तक पहुंच गई। सक्रिय मामलों के मामले में, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के बाद गुजरात पांचवें स्थान पर है।

तेलंगाना में 12 नए कोविड केस

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि तेलंगाना में शनिवार को 12 नए COVID -19 मामले दर्ज किए गए, जबकि हैदराबाद में संक्रमण के सबसे अधिक नौ मामले दर्ज किए गए। बाकी तीन मामले रंगारेड्डी, संगारेड्डी और वारंगल जिलों से सामने आए। इसमें कहा गया है कि राज्य में किसी ताजा मौत की सूचना नहीं है। कमी को दूर करने के लिए कर्नाटक को 10,000 रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT) किट मिले। राज्य ने प्रतिदिन 5000 कोविड परीक्षण का लक्ष्य रखा है, लेकिन कल केवल 1752 परीक्षण ही हो सके।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular