Friday, July 5, 2024
HomeDelhiCovid-19: डरा रहा है कोविड का नया वेरिएंट, पिछले 24 घंटों में...

Covid-19: डरा रहा है कोविड का नया वेरिएंट, पिछले 24 घंटों में मिले 797 नए मामले

India News(इंडिया न्यूज़), Covid- 19: देश में कोविड सब-वेरिएंट JN.1 का दायरा बढ़ गया है। पिछले कुछ हफ्तों के दौरान कई राज्यों में कोविड-19 मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। पूरे देश में अब तक JN.1 के 157 मामले पाए गए हैं, जिनमें से सबसे ज्यादा 78 मामले केरल में दर्ज किए गए हैं। जबकि गुजरात में नए वेरिएंट के 34 मरीज पाए गए हैं। गोवा में 18 मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में सब वैरिएंट JN.1 के 8 मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि महाराष्ट्र में 7 और राजस्थान में 5 मरीजों में नया सब-वेरिएंट पाया गया है। तमिलनाडु में चार और तेलंगाना में दो मामले दर्ज किये गये हैं। यहां जानें कोरोना का हर अपडेट।

कोरोना के ताजा अपडेट

देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 4,091 हो गई है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 797 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 5 लोगों की मौत हो गई है। केरल में 2 मरीजों की मौत हो गई है। वहीं, महाराष्ट्र, पुडुचेरी और तमिलनाडु में 1-1 मरीज की मौत हुई है। आपको बता दें कि दिसंबर में JN.1 के 141 मामले सामने आए हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के दुर्ग में कोविड संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत की खबर है।

संक्रमण तेजी से फैल रहा है

कोरोना का नया वेरिएंट JN.1 तेजी से फैल रहा है। दिल्ली में भी नए वैरिएंट का मामला सामने आया है। इसके साथ ही देश में कोरोना के मामले बढ़कर 4 हजार से ज्यादा हो गए हैं। इसे देखते हुए राज्यों ने कोविड टास्क फोर्स का गठन किया है। कोरोना का नया वैरिएंट फिलहाल घातक तो नहीं है, लेकिन संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

नजर डालें आंकड़ों पर

आंकड़ों पर नजर डालें तो देश में फिलहाल कोरोना के 4 हजार 97 एक्टिव केस हैं। गुरुवार को कोरोना के 702 नए मामले सामने आए। जबकि 6 लोगों की कोरोना से मौत भी हो गई। जिसमें महाराष्ट्र में 2 और दिल्ली, कर्नाटक, केरल और पश्चिम बंगाल में 1-1 मरीज की मौत हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए ये निर्देश

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बैठक कर राज्यों को कोरोना के हर मामले पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। निर्देश में कहा गया है कि जहां भी हमारी स्क्रीनिंग और टेस्टिंग चल रही है, अगर पॉजिटिव केस आ रहे हैं तो उनकी जीनोम सीक्वेंसिंग भी की जाए।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular