Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Cricket: ICC प्लेयर ऑफ द मंथ की आई नॉमिनेशन लिस्ट, इन खिलाड़ियों...

Cricket: ICC प्लेयर ऑफ द मंथ की आई नॉमिनेशन लिस्ट, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

India News(इंडिया न्यूज़), Cricket: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने मंगलवार 6 फरवरी को जनवरी के लिए मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामांकित खिलाड़ियों के नाम जारी किए। जनवरी महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए जिन तीन खिलाड़ियों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा उनमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शामर जोसेफ और इंग्लैंड के ओली पोप इस लिस्ट में शामिल हैं।

इन खिलाडियों को मिली जगह (Cricket)

शमर जोसेफ

वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शामर जोसेफ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया है। टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान शमर ने गेंद से कहर बरपाया था। बल्लेबाजी के दौरान पैर में चोट लगने के बावजूद शमर गेंदबाजी करने मैदान पर आए और एक के बाद एक 7 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को ढेर कर वेस्टइंडीज को ब्रिस्बेन के गाबा में 8 रनों से ऐतिहासिक जीत दिला दी। उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से गाबा में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ दिया। 2 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में शमर ने कुल 13 विकेट लिए। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया।

हेज़लवुड

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के लिए भी जनवरी का महीना काफी अच्छा रहा। उन्होंने इसी महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 14 बल्लेबाजों को आउट किया था। इसमें उन्होंने 1 फीफर भी जीता।

ओली पोप

इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप को भी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित किया गया है। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हैदराबाद में खेलते हुए उन्होंने दूसरी पारी में शानदार 196 रन बनाए। उनकी पारी के दम पर ही इंग्लैंड ने इतिहास रचा और भारत को पहले मैच में 28 रनों से हरा दिया।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular