Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Dawood Ibrahim: शख्स ने दाऊद की संपत्ति नहीं चुकाने पर कहा- 'बड़ी...

Dawood Ibrahim: शख्स ने दाऊद की संपत्ति नहीं चुकाने पर कहा- 'बड़ी रकम है, जुगाड़ कर रहा हूं'

India News(इंडिया न्यूज़), Dawood Ibrahim: SAFEMA प्राधिकरण ने 5 जनवरी को दाऊद इब्राहिम की चार पैतृक संपत्तियों की नीलामी की थी। दिल्ली निवासी अजय श्रीवास्तव ने इनमें से एक संपत्ति के लिए 2.01 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, लेकिन उन्होंने नीलामी राशि की 25 प्रतिशत की पहली किस्त अभी तक जमा नहीं की है। गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की चार पैतृक संपत्तियों की SAFEMA प्राधिकरण द्वारा नीलामी की गई। अथॉरिटी ने इस प्रॉपर्टी का रिजर्व प्राइस 15,440 रुपये रखा था, लेकिन दिल्ली के रहने वाले अजय श्रीवास्तव ने इस प्रॉपर्टी के लिए सबसे ज्यादा 2.01 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। अब जानकारी आ रही है कि उन्होंने अभी तक नीलामी राशि की 25 फीसदी राशि की पहली किस्त जमा नहीं की है।

मैंने SAFEMA से समय मांगा: अजय श्रीवास्तव

अजय श्रीवास्तव ने कहा कि मैंने SAFEMA को देरी के बारे में सूचित किया है और उन्होंने मुझे समय दिया है क्योंकि यह एक बड़ी रकम है जो मैं जुटा रहा हूं। जैसे ही धनराशि की व्यवस्था हो जाएगी। SAFEMA को भुगतान किया जाएगा। मैं दूसरी प्लॉट नीलामी में भी जीत गया था, भुगतान हो चुका है और अगले सप्ताह मैं शेष औपचारिकताएं पूरी कर लूंगा।

‘प्लॉट का आवंटन मुझे दिया जाए’ (Dawood Ibrahim)

अजय द्वारा नीलामी की पहली किस्त का 25 प्रतिशत जमा नहीं करने के बाद दूसरे सबसे बड़े बोली लगाने वाले वकील भूपेन्द्र कुमार भारद्वाज ने SAFEMA प्राधिकरण से संपर्क किया है और अपने नाम पर प्लॉट आवंटित करने की मांग की है। उन्होंने इस प्लॉट के लिए करीब डेढ़ लाख रुपये की बोली लगाई थी।

‘यह संपत्ति दाऊद की मां की थी’

जानकारी के मुताबीक ये संपत्तियां दाऊद इब्राहिम की मां की हैं। SAFEMA ने दाऊद इब्राहिम के खिलाफ तस्करी और NDPS (नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस) अधिनियम के उल्लंघन से संबंधित मामलों के संबंध में इन संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular