Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Metro: दिल्ली मेट्रो में बड़ा हादसा, गेट में फंसी महिला की...

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो के इतिहास में एक बड़ा हादसा सामने आया है। इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर रेड लाइन मेट्रो कोच के गेट में साड़ी समेत गर्म कपड़े फंसने से घायल महिला की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत के बाद तुरंत मेट्रो रेलवे सेफ्टी कमिश्नर के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई गई और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए। कमेटी की रिपोर्ट आने से पहले मेट्रो प्रशासन इस बारे में कुछ भी कहने से बच रहा है।

महिला प्लेटफार्म पर घिसटती रही (Delhi Metro)

पूरी घटना गुरुवार दोपहर करीब 1 बजे की है। इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार दोपहर एक महिला की साड़ी मेट्रो के गेट में फंस गई। इसी बीच ट्रेन आगे बढ़ गई। इससे महिला काफी दूर तक प्लेटफार्म पर घिसटती रही। यह देख यात्री चिल्लाते रहे, लेकिन मेट्रो नहीं रुकी। प्लेटफार्म के आखिरी छोर पर लगे गेट से टकराने के बाद महिला ट्रैक पर गिर गई। इससे महिला के सिर में गंभीर चोट लग गयी। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण महिला गुरुवार से कोमा में थी। उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। शनिवार दोपहर इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला की पहचान 35 वर्षीय रीना के रूप में हुई है।

अस्पतालों में ले गए, लेकिन जान नहीं बचा सके

महिला मरीज को ट्यूब डालकर ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया। इसके बाद उन्हें लोकनायक और फिर आरएमएल अस्पताल में शिफ्ट किया गया। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, महिला यात्री के दिमाग के अलावा कॉलर बोन और शरीर में कई जगहों पर गंभीर फ्रैक्चर हुए हैं। वह कोमा में थी।

मेट्रो ने जांच के आदेश दिए

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक और मुख्य प्रवक्ता अनुज दयाल का कहना है कि 14 दिसंबर को इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर एक घटना हुई थी। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि एक महिला यात्री के कपड़े ट्रेन में उलझ गए, जिसके कारण वह घायल हो गई। बाद में शनिवार को अस्पताल में उनकी मौत हो गई। मेट्रो रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) पूरे मामले की जांच करेंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular