Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: दिल्ली लोकसभा की सीटों को लेकर पड़ी गठबंधन में दरार...

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi News :बीते बुधवार (16 आगस्त) को दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस के आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हुई मीटिंग के बाद दिल्ली के दो राजनीतिक दलों के बीच मतभेद की अटकलें लगने लगी। दरअसल, कांग्रेस की  मीटिंग खत्म होने के बाद दिल्ली कांग्रेस की प्रवक्ता अलका लांबा ने के बयान देते हुए कहा था कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की सभी 7 सीटों पर तैयारी करने को कहा है। इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी ने नाराजगी जताई। वहीं कांग्रेस ने भी इस मामले में अपनी तरफ से सफाई दी थी।

“कांग्रेस के नेता संदीप दीक्षित है”

अब इसके उलट कांग्रेस के नेता संदीप दीक्षित का बयान आया है। उन्होंने आम आदमी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारा रुख यह है कि हम इस पार्टी (AAP) पर भरोसा नहीं कर सकते। उनकी राजनीति में भ्रष्टाचार है।उन्होंने कहा, ‘हमने ये नहीं कहा कि हम सातों सीटों पर लड़ेंगे। हमने कहा कि हम सात सीटों पर तैयारी करेंगे। गठबंधन की परवाह किए बिना हर पार्टी तैयारी करती है। जब गठबंधन बनेगा तो तय होगा कि कौन किस सीट पर चुनाव लड़ेगा। हमारी बैठक पार्टी को मजबूत करने के लिए थी। हमने बैठक में गठबंधन पर चर्चा नहीं की। हमारा रुख यह है कि हम इस पार्टी (AAP) पर भरोसा नहीं कर सकते। उनकी राजनीति में भ्रष्टाचार है।”

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा के बयान का खंडन किया था। उधर, AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कांग्रेस नेता अलका लांबा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अगर कांग्रेस दिल्ली में गठबंधन नहीं करते, तो INDIA गठबंधन में जाने का कोई मतलब नहीं है, यह समय की बर्बादी है।

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कही ये बात

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी करने पर बात हुई। 7 महीने और 7 सीटें(दिल्ली लोकसभा) हैं। सभी सीटों पर हर नेता को आज से अभी से निकलना

Also Read; Delhi News: जी-20 सम्मेलन को देखते हुए राजधानी में उठाए जा रहे आतंकरोधी कदम,…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular