Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: दिल्ली में बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, जानें IMD की आज...

Delhi Weather: दिल्ली में बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, जानें IMD की आज की वेदर अपडेट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: दिल्ली में मौसम का पारा काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। इसके चलते सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहा और सर्दियों के बाद पहली बार दिल्ली में तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। कल दिल्ली में लोगों को थोड़ी गर्मी महसूस हुई। मंगलवार को तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

दिल्ली के तापमान में बदलाव

मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसके बाद सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण बुधवार को दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है। पीतमपुरा में अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस रहा। वहां न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

IMD की लेटेस्ट अपडेट 

मौसम विभाग के मुताबिक 12 मार्च से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में और 11 मार्च से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश हुई। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के इलाकों में तूफान, बिजली गिरने और भारी बारिश की संभावना है। 11 और 12 मार्च को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश। वहीं, 10 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया था। वहां भारी बारिश होने वाली है। 9 और 10 मार्च को उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी हुई। वहीं, 16 मार्च को पंजाब में भी बारिश होगी। 13 और 14 मार्च को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में ओले गिरेंगे, जबकि अलर्ट जारी किया गया है। 13 मार्च को राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि होगी। वहीं, 13 और 14 मार्च को उत्तर-पश्चिम भारत में तेज हवाएं भी चलने वाली हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular