Monday, July 1, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़जमीन पर यात्रियों के खाने के मामले में DGCA का एक्शन, IndiGo...

जमीन पर यात्रियों के खाने के मामले में DGCA का एक्शन, IndiGo पर लगाया इतने करोड़ का जुर्माना

India News (इंडिया न्यूज़) IndiGo Flight Viral Video: नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से यात्रियों के रनवे पर खाना खाने को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है। जिसमें इंडोगो, एयर इंडिया, स्पाइसजेट और मुंबई हवाई अड्डे पर भारी जुर्माना लगाया गया है। जानकारी के मुताबिक मुंबई एयरपोर्ट को 60 लाख रुपये और इंडिगो को 1.20 करोड़ रुपये जुर्माने के तौर पर देना होगा। बता दें कि DGCA की तरफ से ये कार्रवाई वायरल वीडियो को देखते हुए की गई है।

यात्रियों ने रनवे पर खाया था खाना

बता दें कि ये मामला 14 जनवरी का है जहां गोवा से दिल्ली जा रही एक फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट किया गया था। फिर इसके बाद उस उड़ान के यात्री रनवे पर खाना खाते नजर आए थे। बता दें कि इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वहीं मामले को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आधी रात के दौरान अधिकारियों के संग बैठक की थी।

इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट नोटिस जारी किया गया था

वहीं इस मामले के बाद ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी के द्वारा इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जिसमें मंत्रालय ने इस पर 16 जनवरी तक जवाब मांगा था। इसमें ये भी कहा गया था कि अगर तय सीमा पर जवाब नही मिला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular