Tuesday, July 9, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Dhanteras 2023: धनतेरस पर भूलकर भी ना खरीदें ये 5 चीजें वरना...

Dhanteras 2023: धनतेरस पर भूलकर भी ना खरीदें ये 5 चीजें वरना कंगले हो जाएंगे

India News (इंडिया न्यूज़), Dhanteras 2023: धनतेरस का त्योहार 10 नवंबर को है। यह माना जाता है कि इस दिन सोना और चांदी का सामान खरीदना बेहद ही शुभ माना जाता है। धनतेरस के दिन मां लक्ष्मी, भगवान गणेश और कुबेर देवता की पूजा की जाती है। धनतेरस पर आपको शापिंग करते हुए कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। धनतेरस पर आपको भूलकर भी ये चीजें नहीं खरीदनी चाहिए। आज आपको बताते है कि धनतेरस पर क्या नहीं खरीदना चाहिए।

एल्युमिनियम, प्लास्टिक और धारदार चीजें

धनतेरस पर आप भूलकर भी प्लास्टिक से बनी चीजें, एल्युमिनियम के बर्तन, चाकू, कैंची आदि चीजों की खरीदारी न करें। ऐसा करना बहुत अशुभ माना जाता है और घर में दरिद्रता भी आती है।

लोहे की चीजें 

धनतेरस के दिन लोहे का समान जैसा खाना बनाने के लिए कढ़ाई आदि नहीं खरीदने चाहिए। ऐसा मान्यता है कि यदि कोई लोहे से संबंधित सामान घर लेकर आता है तो व्यक्ति के घर में दुर्भाग्य भी साथ आता है।

कांच और आर्टिफिशियल ज्वेलरी

धनतेरस वाले दिन कांच की चीजें और आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी खरीदने से बचना चाहिए। कांच का संबंध राहु से है। इसलिए इस दिन शीशे आदि बिल्कुल भी न खरीदें। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की तरक्की रुक जाती है।

काले रंग के कपड़े 

अगर आप धनतेरस पर कपड़े खरीदने के लिए जा रहे हैं तो आप काले रंग के कपड़े न खरीदें।

मिट्टी के बर्तन 

धनतेरस पर आप मिट्टी से बने बर्तनों को नहीं खरीदना चाहिए। ऐसी माना जाता है कि मिट्टी के बर्तन खरीदने से घर में बरकत कम होती है और सुख शांति में भी कमी आती है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular