Monday, May 20, 2024
HomeWeatherUAE में फिर से 'आफत की बारिश, कई उड़ानें रद्द होने के...

UAE में फिर से 'आफत की बारिश, कई उड़ानें रद्द होने के साथ इंटरसिटी बस सेवाएं भी ठप

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), UAE Weather News: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक बार फिर गुरुवार (2 मई) को तूफान और भारी बारिश के चलते लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया है। देश में भारी बारिश और तूफान को लेकर गुरुवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। देश में कई जगहों पर इंटरसिटी बस सेवाएं भी तत्काल प्रभाव से रोक दी गईं। वहीं, स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई कराने की इजाजत दे दी गई है।

ये भी पढ़े: Delhi School Bomb Threat: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में जानिए…

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

वहीँ, ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों को घर से बाहर न निकलने की चेतावनी दी गई है। दुबई में भारी बारिश और तूफ़ान से दहशत का माहौल है। देश के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश के साथ तूफानी हवाएं चल रही हैं। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने भी आज 2 अप्रैल को भारी बारिश और तूफान का अलर्ट जारी किया है।

जन -जीवन हुआ अस्त -व्यस्त

दुबई मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में देश में भारी बारिश और तूफान की आशंका जताई है। सभी इलाकों में सुरक्षा संबंधी एडवाइजरी जारी कर दी गई है। कंपनियों से अनुरोध किया गया है कि वे कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें। इस आपदा को देखते हुए पार्क और समुद्र तटों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही हवाईअड्डे और एयरलाइंस भी इस प्रभाव के लिए तैयार हैं। आज कई उड़ानें तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई हैं। वहीं, इस आपदा को देखते हुए सड़कों पर आवाजाही भी रोक दी गई है।

ये भी पढ़े: Sunita Kejriwal: पत्नी सुनीता ने केजरीवाल को लेकर जताई चिंता, कहा “क्या 10 साल…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular