Wednesday, July 3, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Diwali 2023: 'अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय', PM मोदी ने दिवाली पर शेयर...

Diwali 2023: 'अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय', PM मोदी ने दिवाली पर शेयर की अयोध्या की तस्वीरें

India News(इंडिया न्यूज़), Diwali 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दीपोत्सव को “अद्भुत, दिव्य और अविस्मरणीय” बताया और समारोह की कुछ तस्वीरें साझा कीं। प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में आयोजित इस ‘दीपोत्सव’ को अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय बताया है। उन्होंने दीपोत्सव की कुछ खूबसूरत तस्वीरें भी शेयर की हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को दिवाली की बधाई दी और कहा कि मेरी कामना है कि प्रभु श्री राम सभी देशवासियों पर अपनी कृपा बनाए रखें।

यह एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है!

दरअसल, अयोध्या ने शनिवार (11 नवंबर) को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया। यहां दीपोत्सव 2023 के दौरान 22.23 लाख दीये जलाए गए। इस तरह शहर ने अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया, जब 15.76 लाख दीये जलाए गए थे।  2017 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के साथ ही अयोध्या में दीपोत्सव की शुरुआत हुई। उस साल 51 हजार दीपक जलाए गए थे, जो 2019 में बढ़कर 4.10 लाख हो गए।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपोत्सव की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘अद्भुत, अलौकिक और अविस्मरणीय। लाखों दीपों से जगमग हुई अयोध्या नगरी के भव्य दीपोत्सव से पूरा देश जगमग हो रहा है। इससे निकलने वाली ऊर्जा पूरे भारत में नई उमंग और उत्साह का संचार कर रही है। मेरी कामना है कि प्रभु श्री राम सभी देशवासियों का कल्याण करें और मेरे परिवार के सभी सदस्यों के लिए प्रेरणास्रोत बनें। जय सियाराम!’हालाँकि, इस साल की दिवाली का कुछ विशेष महत्व है। इसकी वजह ये है कि अगले साल 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी. मंदिर के अभिषेक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने वाले हैं।

जवानों के साथ मनाई दिवाली

पीएम मोदी रविवार को जवानों के साथ दिवाली मनाने हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे थे। गौरतलब है कि पीएम मोदी हर साल दिवाली का त्योहार सेना के जवानों के साथ मनाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर सेना के जवानों के साथ दिवाली की तस्वीरें शेयर कीं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “हिमाचल प्रदेश के लेप्चा लोगों के बीच हमारे सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाना एक गौरवपूर्ण अनुभव रहा।”

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular