Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़मां-बेटी और मदद की ऐसी कहानी, पढ़कर आनंद महिंद्रा भी खुद को...

मां-बेटी और मदद की ऐसी कहानी, पढ़कर आनंद महिंद्रा भी खुद को रोक नहीं पाए

India News (इंडिया न्यूज),Anand mahindra : महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहते हैं। देश के हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। इस बार भी, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने एक माँ द्वारा अपनी चौथी कक्षा की बेटी द्वारा एक विशेष रूप से विकलांग बच्चे की मदद करने के बारे में साझा की गई एक अच्छी कहानी पर प्रतिक्रिया देकर नेटिज़न्स का ध्यान आकर्षित किया है।

मां-बेटी और मदद की कहानी

दरअसल,एक्स पर यूजर वर्षा ने एक ट्विटर थ्रेड शेयर किया जिसमें बताया गया है कि लगभग 1.5 महीने पहले, वर्षा को एक महिला का संदेश मिला जो अपनी विशेष रूप से विकलांग बेटी की सहायता के लिए कक्षा 4 के बच्चे की तलाश कर रही थी। उसे अपनी बेटी की अंतिम परीक्षा के लिए पढ़ना-लिखना था।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए वर्षा ने अपनी बेटी से पूछा कि क्या वह ऐसा बनना चाहेगी। “और, परीक्षा कैलेंडर देखने के लिए फोन कॉल्स का सिलसिला शुरू हो गया। रात भर के चिंतन और आश्वासन के बाद कि ‘नहीं कहने से आप बुरे व्यक्ति नहीं बनेंगे और न ही मैं दुखी या निराश होऊंगा, लेकिन ऐसा केवल तभी करें जब आप ऐसा करना चाहें , ‘मेरी छोटी लड़की ने इसे लेने का फैसला किया।

उन्होंने कहा, “वह पिछले वीकेंड और आज एक पाठक और लेखिका के रूप में अपनी स्कूल की परीक्षाओं के बीच में एक और छोटी लड़की की मदद करने गई थी।” वर्षा ने कहा, “वहां परीक्षा केंद्र में, जो विशेष रूप से विकलांग बच्चों के लिए एक स्कूल है, मुझे पता चला कि लोगों के लिए लेखकों को ढूंढना कितना कठिन है। जबकि हम समावेशी शिक्षा की बात करते हैं, वास्तविकता इस सपने से बहुत दूर है।

पोस्ट की अपनी श्रृंखला के अंत में, महिला ने माता-पिता से एक विशेष बच्चे को लेखक, पाठक या बिना शर्त दोस्त के रूप में मदद करने पर विचार करने का आग्रह किया।

आनंद महिंद्रा ने दिल छू लेने वाले ट्वीट पर क्या प्रतिक्रिया दी?

बिजनेस टाइकून ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सराहना के शब्दों के साथ “छोटी और सरल” कहानी को दोबारा पोस्ट किया और लिखा कि यह उन कहानियों में से एक है जो दुनिया को एक बेहतर जगह बनाती है। इसे साझा करने के लिए धन्यवाद, वर्षा !

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular