होम / GTvCSK: आज मिलेगा IPL 2023 का पहला फाइनलिस्ट, यहां देखें कौन किस पर है भारी

GTvCSK: आज मिलेगा IPL 2023 का पहला फाइनलिस्ट, यहां देखें कौन किस पर है भारी

• LAST UPDATED : May 23, 2023

India News(इंडिया न्यूज), GTvCSK: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2023)  का पहला क्वालीफायर मुकाबला मंगलवार को चेपॉक स्टेडियम में बस कुछ ही देर बाद शुरू होने वाला है। मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है, यानि इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करेगी। यह मुकाबला काफी दिलचस्प होना वाला  है क्योंकि जो भी टीमें आज के मुकाबले में जीतेगी वह फाइनल के स्थान बनाएगी। मालूम हो, दोनों टीमों ने इससे पहले आईपीएल ट्राफी जीती है। गुजरात टाइटंस ने गत वर्ष की इस ट्राफी को अपने नाम किया था तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को इस ट्राफी को जीतने का 4 बार अनुभव है।

चेन्नई का रहेगा दबदबा? 

चेन्नई और गुजरात के बीच ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसे चेपॉक स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है। बता दें, इस मैदान पर गुजरात टाइटंस इतिहास में पहली बार मुकाबले के लिए उतरेगी। ऐसे में देखना होगा कि टाइटंस को  चेन्नई के खिलाफ जीत मिलती है या सीएसके के घर में अपना दबदबा बरकरार रखेगी।

जारी रहेगा शुभमन गिल का धमाका

अबतक के इस आईपीएल सीजन में शुभमन गिल ने डॉमिनेट किया है। सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में गिल दूसरे स्थान पर हैं। 15 मैचों की 14 इनिंग्स में बल्लेबाजी करते हुए गिल ने 56.67 की औसत और 152.47 के स्ट्राइक रेट के साथ अबतक 680 रन बनाए हैं। गिल ने पिछले मुकाबले में शतक जड़ा। शुभमन इस सीजन में 2 शतक लगा चुके हैं। अगर वो एक और शतक लगाते हैं तो आईपीएल सीजन में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे।

गुजरात की प्लेइंग -11

गुजरात टाइटंस : हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दासुन शनाका, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, मोहित शर्मा, राशिद खान, नूर अहमद, दर्शन नलकांडे और मोहम्मद शमी।

चेन्नई की प्लेइंग -11

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा।

 

Also Read: IPL 2023: चेेपॉक में सीजन का अंतिम मैच खेल भावुक हुए MS Dhoni, फैंस को दिया ये खास तोहफा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox