होम / पीरियड्स के दर्द से राहत के लिए लड़की ने ली गर्भनिरोधक गोली, 3 हप्ते बाद हुई मौत

पीरियड्स के दर्द से राहत के लिए लड़की ने ली गर्भनिरोधक गोली, 3 हप्ते बाद हुई मौत

• LAST UPDATED : December 19, 2023

India News ( इंडिया न्यूज ) UK News: यूनाइटेड किंगडम में गर्भनिरोधक का गोली लेने के तीन सप्ताह बाद और पेट में कीड़े का पता चलने के 48 घंटे बाद खून का थक्का जमने से, एक 16 वर्षीय लड़की लड़की की मौत हो गई है। लैला खान को menstruation होने से खाफी दर्रद महसूस हो रहा था, जिसके बाद उनके दोस्तों ने उसे दर्द कम करने के लिए गर्भनिरोधक गोली लेने की सलाह दी। लैला ने 25 नवंबर से गोलियां लेना शुरू कर दिया, फिर 5 दिसंबर तक उसे सिरदर्द होने लगी और सप्ताह के अंत तक उसे उल्टी होने लगी।

हर 30 मिनट पर हो रही थी उल्टी

लैला खान के परिजन के मुताबिक वो उसे जांच के लिए ले गए, क्योंकि हर 30 मिनट के बाद लैला को उल्टी हो रही थी। फिर डॉक्टर ने उसे गोली दी और बताया कि उसके पेट में कीड़ा है। मृतक के परिवार की तरफ से ये भी दावा किय गया कि जब उनके द्वारा 111 राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा हेल्पलाइन पर कॉल किया तो उन्हें सूचित किया गया कि “कोई लाल झंडे नहीं” थे।

मृतक की चाची ने दी जानकारी

लैला की चाची ने जानकारी देते हुए कहा कि रविवार की रात वह बहुत बीमार थी। वह हर 30 मिनट पर उल्टी कर रही थी। फिर हमें सोमवार की सुबह जीपी अपॉइंटमेंट मिली। वहां डॉक्टर ने उसे बीमारी-रोधी गोलियाँ दीं और उससे कहा कि उन्हें लगता है कि यह पेट का कीड़ा है। उनके द्वारा यह भी कहा गया कि कोई लाल झंडी नहीं है और अगर यह जारी रहा तो बुधवार को अस्पताल जाएं।

ALSO READ : संसद में पीएम मोदी के अपमान पर बवाल, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष की नियत पर उठाए सवाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox