Friday, July 5, 2024
Homeअन्य बड़ी खबरेंGujarat News: गुजरात में बड़ा हादसा, बोरवेल में गिरी मासूम बच्ची की...

Gujarat News: गुजरात में बड़ा हादसा, बोरवेल में गिरी मासूम बच्ची की दर्दनाक मौत

India News(इंडिया न्यूज़), Gujarat News: गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक ढाई साल की बच्ची बोरवेल में गिर गई। भारतीय सेना और एनडीआरएफ की टीम ने करीब आठ घंटे बाद लड़की को बचाया। इसके बाद बच्ची को तुरंत एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही बच्ची की मौत हो गई।

गुजरात में बड़ा हादसा (Gujarat News)

संभलिया जनरल हॉस्पिटल, देवभूमि द्वारका के आरएमओ केतन भारती ने बताया कि बच्ची को रात करीब सवा दस बजे यहां लाया गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। उनकी मौत की वजह सांस लेने में दिक्कत थी। उन्हें पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिली। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद सभी कारणों का पता चल सकेगा।

जानें पूरा मामला

यह हासा कल्याणपुर तहसील के रण गांव में हुआ। द्वारका एसपी नितेश पांडे ने बताया कि हमें दोपहर 1 बजे सूचना मिली थी कि गांव में एक लड़की बोरवेल में गिर गई है, जिसके बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि हमने बचाव अभियान में एनडीआरएफ की टीम और सेना को भी शामिल किया, जिसके बाद करीब 8-8.30 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद मासूम बच्चे को बचा लिया गया।

आपको बता दें कि लड़की कल्याणपुर तहसील के रण गांव की रहने वाली है। सोमवार दोपहर करीब 1 बजे वह बोरवेल में गिर गई थी, जिसके बाद तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची एंबुलेंस ने तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया। बाद में एनडीआरएफ और सेना के जवानों ने रेस्क्यू का मोर्चा संभाला। जेसीबी की मदद से बोरवेल के आसपास खुदाई कर बच्ची को बाहर निकाला गया। रेस्क्यू के वक्त एंबुलेंस बुलाई गई और मेडिकल टीम वहां तैनात की गई। अस्पताल पहुंचने से पहले ही लड़की की मौत हो गई।

एसपी ने बताया कि बच्ची को जल्द अस्पताल पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर की व्यवस्था की गई है, जिस एंबुलेंस से उसे अस्पताल ले जाया गया उसमें सभी सुविधाएं थीं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular