Tuesday, July 9, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Happy Birthday Shahrukh Khan : कॉलेज के दिनों में भी था शाहरुख...

India News(इंडिया न्यूज़) : शाहरुख खान! वो नाम जिसकी बादशाहत न सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है। दुनिया के कोने-कोने से लोग शाहरुख की एक झलक पाने के लिए मन्नत के बाहर घंटों भीड़ लगाए खड़े रहते हैं। 2 नवंबर को इस ‘ बाजीगर बादशाह’ का बर्थडे है।

आम लोगों से अलग, किंग साइज जिंदगी व्यतीत करने वाले शाहरुख ने खुद को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत की है। कह सकते हैं कि उन्होंने यह लाइफ मेहनत से अर्जित की है। क्या आपको पता है फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले शाहरुख़ खान का सिक्का स्कूली दिनों में भी चलता था। आइये अभिनेता के जन्मदिन पर उनके स्कूली दिनों के किस्सों से आपको अवगत कराते हैं।

बैच टॉपर थे किंग खान

बता दें, देश की राजधानी दिल्ली में जन्मे शाहरुख खान ने यहीं से पढ़ाई पूरी की है। हंसराज कॉलेज से इकोनॉमिक्स और जामिया मिलिया से मास कम्युनिकेशन की एजुकेशन लेने वाले शाह रुख शुरुआत से ही टॉपर रहे हैं। डेल्ही टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अक्सर लेट आने के वावजूद शाहरुख कैसे अपने टीचर्स के फेवरेट थे। किंग खान ने 1985 से 1988 तक हंसराज कॉलेज में पढ़ाई की है। ऐसा भी नहीं की शाह रुख कोई औसत छात्र रहे हों, वो अपने बैच के टॉपर थे। वो टॉपर जिसपर खेल का जुनून भी सवार था।

यारी में शाहरुख़ का जवाब नहीं

वहीँ, खुद शाहरुख़ की सुनें तो शाहरुख कॉलेज एक्टिविटीज में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया करते थे। उन्हें देव आनंद और दिलीप कुमार जैसे अभिनेताओं की मिमिक्री करना पसन्द था। कॉलेज लाइफ से अलग अगर उनकी पर्सनालिटी पर बात करें, तो उनके दोस्त उन्हें चार्मिंग, उदार दिल और थोड़े से शर्मीले मानते हैं।

also read : Happy Birthday Shahrukh Khan : शाहरुख खान की बेटी से स्कूल में पूछा गया था धर्म, एक्टर ने दिल जीतने वाला दिया था जवाब

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular