Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़Ram Mandir Opening: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कैसे हैं सिक्योरिटी...

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कैसे हैं सिक्योरिटी के इंतजाम? अधिकारियों ने बताया

India News (इंडिया न्यूज) : Ramlala Pran Pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं। मंदिर निर्माण का कार्य तेजी के साथ चल रहा है। बता दें, 22 जनवरी 2024 को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि होंगे। इसके मद्देनजर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार निर्माण कार्य का जायजा ले रहे हैं। वहीँ, मंदिर परिसर में सुरक्षा पहलुओं पर खासा ध्यान दिया जा रहा है।

बता दें, राम लला सरकार परिसर की सुरक्षा को लेकर राजकीय निर्माण निगम उत्तर प्रदेश के महाप्रबंधक सीके श्रीवास्तव ने गुरुवार को अहम जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि अयोध्या राम मंदिर की सुरक्षा के लिए, हमने विभिन्न सुरक्षा पैमानों को स्थापित किया है। हमने अंडर व्हीकल स्कैनर का इस्तेमाल किया है जो जांच करेगा कि वाहन में कोई आपत्तिजनक वस्तु तो नहीं है। हम बूम बैरियर का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। हम साइटों की उपलब्धता के अनुसार ये व्यवस्था कर रहे हैं। इसके लिए हमने चारों ओर CCTV लगाए हैं।

30 दिसंबर को अयोध्या आ रहे पीएम मोदी

बता दें, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी के हाथों नए एयरपोर्ट और नवनिर्मित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का भी शिलान्यास होना है। ऐसे में पीएम के दौरे को लेकर भी सुरक्षा -व्यवस्था चाक चौबंद है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम के दौरे को लेकर अयोध्या में अधिकारियों के साथ बैठक की है और जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं।

अयोध्या के आयुक्त ने लिया जायजा

वहीँ, अयोध्या के आयुक्त गौरव दयाल ने जानकारी दी है कि राम जन्मभूमि मंदिर परिसर का निरीक्षण किया गया है। कैनोपी पर काम लगभग पूरा हो चुका है। पीएम मोदी 30 तारीख को इस गलियारे सहित कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसलिए हम यहां कुछ कार्य को अंतिम रूप देने आए हैं। निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा भी यहां थे। उन्होंने कुछ बदलावों का सुझाव दिया गया था।

ALSO READ ; Covid-19:  देशभर में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटों में 692 नए मामले आए सामने

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular