Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़'जब मैं प्रेग्नेंट थी तो मुझे दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा' ;...

'जब मैं प्रेग्नेंट थी तो मुझे दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा' ; मेघन मार्कल का बड़ा खुलासा

India News Delhi(इंडिया न्यूज़),Meghan Merkel: ब्रिटेन के शाही परिवार की पूर्व सदस्य मेघन मार्कल ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रचलित “प्रतीत होता है अंतहीन विषाक्तता” के खिलाफ बात की। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने वाले एक हाई-प्रोफाइल पैनल की मुख्य वक्ता, सुश्री मार्कल ने आर्ची और लिलिबेट के साथ अपनी गर्भावस्था के दौरान “बदमाशी और दुर्व्यवहार” का सामना करने के अपने व्यक्तिगत अनुभव साझा किए।

मार्कल ने ऑनलाइन बातचीत की अमानवीय प्रकृति के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। उन्होंने टिप्पणी की कि मीडिया और डिजिटल क्षेत्र के कुछ वर्गों में लोग “हमारी मानवता को भूल गए हैं”।

अब जानबूझकर खुद को नकारात्मक टिप्पणियों से दूर रखती हूँ

उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया और ऑनलाइन पर मुझे सबसे ज्यादा धमकाने और दुर्व्यवहार का अनुभव तब हुआ जब मैं आर्ची और लिली के साथ गर्भवती थी।” “आप बस इसके बारे में सोचें और वास्तव में अपना सिर घुमाएँ कि लोग इतने घृणास्पद क्यों होंगे – यह बकवास नहीं है, यह क्रूर है।”

42 वर्षीय पूर्व अभिनेत्री ने खुलासा किया कि अब वह जानबूझकर अपनी भलाई के लिए इस तरह की नकारात्मक टिप्पणियों से खुद को दूर रखती हैं।

अमानवीय प्रकृति के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की

शाही परिवार से अलग होने के बाद से प्रिंस हैरी और मार्कल को कड़ी जांच का सामना करना पड़ा है, सार्वजनिक उपस्थिति कम हो गई है क्योंकि वे कैलिफ़ोर्निया में आर्कवेल फाउंडेशन के माध्यम से अपने परोपकारी प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

“यदि आप किसी महिला के बारे में कुछ भयानक पढ़ रहे हैं, तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ क्यों साझा कर रहे हैं?” उसने पूछा। “अगर यह आपका दोस्त, या आपकी माँ या आपकी बेटी होती, तो आप ऐसा नहीं करते। मुझे लगता है कि डिजिटल स्पेस और मीडिया के कुछ हिस्सों में जो कुछ हो रहा है, उसके साथ यह वह हिस्सा है जो अभी खो गया है – हम अपनी मानवता के बारे में भूल गए हैं और इसे बदलना होगा।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular