Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़अयोध्या जा रही पहली फ्लाइट में लोगों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, बजरंगबली...

अयोध्या जा रही पहली फ्लाइट में लोगों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, बजरंगबली की जय के लगे नारे

India News ( इंडिया न्यूज़),PM Modi Ayodhya Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या दौरे पर हैं। यहां उन्होंने 8 किमी लंबा रोड शो किया। लोगों ने उन पर फूल बरसाए। इसके बाद मोदी ने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अयोध्या धाम का इनॉगरेशन किया। उद्घाटन के बाद पीएम ने कहा कि आज अयोध्या में प्रगति का उत्साह है, कुछ दिन बाद परंपरा का उत्सव होगा।

यह एयरपोर्ट दुनिया को भव्य राम मंदिर से जोड़ेगा

पीएम ने कहा मुझे खुशी है कि एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा है। उन्होंने हमें रामायण के जरिए राम से परिचित करवाया। उनके लिए राम ने कहा था- तुम त्रिकाल दर्शी मुनिनाथा, बिस्व बदर जिमि तुम्हरे हाथा। ऐसे महर्षि के नाम एयरपोर्ट पर आने वाले हर यात्री को धन्य करेगा। रामायण वो ज्ञान मार्ग है, जो हमें प्रभु श्रीराम से जोड़ती है। यह एयरपोर्ट दुनिया को दिव्य भव्य-नव्य राममंदिर से जोड़ेगा।

फ्लाइट में यात्रियों ने किया ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ

बता दें, नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए दिल्ली से उड़ान भरने वाली पहली उड़ान अयोध्या में हवाई अड्डे पर उतर गई है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे अयोध्या धाम की उद्घाटन उड़ान के दौरान लोगों ने ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ किया। इस दौरान लोगों ने जमकर बजरंबली के जय के नारे लगाए।

 

also read ; Ayodhya: 85 हजार करोड़ रुपये से होगा अयोध्या का कायाकल्प, क्या होंगी सुविधाएं, जानें प्लान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular