Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़IND vs ENG: 307 पर सिमटी टीम इंडिया, शतक से चूके ये...

IND vs ENG: 307 पर सिमटी टीम इंडिया, शतक से चूके ये खिलाड़ी

India News(इंडिया न्यूज़), IND vs ENG: रांची टेस्ट में भारतीय टीम पहली पारी में 307 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए युवा विकेटकीपर बैटर ध्रुर जुरेल ने शानदार पारी खेलते हुए 149 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 90 रन बनाए। जुरेल की इस पारी ने भारत को 300 का आंकड़ा पार कराने में अहम योगदना दिया। हालांकि अभी इंग्लैंड के पास 46 रन की बढ़त मौजूद है। इस दौरान इंग्लिश स्पिनर शोएब बशीर ने सबसे ज़्यादा 5 विकेट चटकाए।

अच्छी शुरुआत न मिलने के बाद लगातार गंवाए विकेट

बैटिंग के लिए भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही, जब उन्होंने तीसरे ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (02) के रुप में पहला विकेट खो दिया। फिर दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और यशस्वी जायसलाव ने 82 (131 गेंद) रनों की अहम साझेदारी की, जिसका अंत 25वें ओवर में हुआ जब शुभमन गिल शोएब बशीर का शिकार हुए। गिल ने 65 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 38 रनों की पारी खेली।

इसके बाद अश्विन (01) के रूप में टीम इंडिया को 7वां झटका लगा। फिर जुझारू पारी खेलने वाले कुलदीप यादव के रूप में भारत ने 8वां विकेट खोया। लंबे वक़्त क्रीज़ पर खड़े रहकर जुरेल का साथ देने वाले कुलदीप ने 131 गेंदों का सामान कर 2 चौकों की मदद से 28 रन स्कोर किए। इसके मेन इन ब्लू को 9वां झटका डेब्यू मैच खेल रहे आकाश दीप के रूप में लगा। अकाश ने 1 छक्का लगाकर 09 रन बनाए। फिर अंत में भारत ने 10वां विकेट ध्रुव जुरेल के रूप में खोया, जिन्होंने 90 रन बनाए।

इंग्लिश बॉलर्स ने किया कमाल (IND vs ENG)

इंग्लैंड के लिए इस दौरान स्पिनर शोएब बशीर ने सबसे ज़्यादा 5 विकेट झटके। इसके अलावा टॉम हार्टली ने 3 विकेट अपने खाते में डाले। वहीं बाकी 2 सफलताएं जेम्स एंडरसन के हाथ लगीं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular