होम / Ind vs SL: टीम इंडिया पहुंची श्रीलंका दौरे पर, देखें पूरा शेड्यूल

Ind vs SL: टीम इंडिया पहुंची श्रीलंका दौरे पर, देखें पूरा शेड्यूल

• LAST UPDATED : July 23, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Ind vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका पहुंच चुकी है। भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी। दौरे पर सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जानी है, जिसमें टीम इंडिया के 7 खिलाड़ी श्रीलंका की धरती पर पहली बार खेलते नजर आ सकते हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि उन 7 खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो 6 साल से भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहा है।

गंभीर का कोच के तौर पर पहला दौरा

श्रीलंका दौरा भारतीय टीम के लिए नए युग की शुरुआत है। आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के साथ कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था। बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया। यह दिग्गज अपने पहले विदेशी दौरे पर पहुंचा है। गंभीर टीम इंडिया के साथ जीत के साथ शुरुआत करने की योजना के साथ श्रीलंका पहुंचे हैं। पहला बदलाव टी20 कप्तान के तौर पर किया गया है। हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी गई। शुभमन गिल को उपकप्तान बनाया गया।

भारत का कार्यक्रम

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे की शुरुआत 3 मैचों की टी20 सीरीज से करेगी। पहला मैच 27 तारीख को खेला जाएगा, जबकि अगले दिन 28 जुलाई को दोनों टीमें दूसरे मैच में आमने-सामने होंगी। तीसरा मैच 30 जुलाई को खेला जाना है। तीनों टी20 मैच शाम 7 बजे से पल्लेकल में खेले जाएंगे। वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त से होगी। दूसरा वनडे मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा, जबकि आखिरी मैच 7 अगस्त को होना है। सभी वनडे मैच कोलंबो में दोपहर 2.30 बजे से खेले जाएंगे।

ये भी पढ़े: Aatishi Marlena Defamation News: ‘आतिशी को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, बीजेपी नेता ने…

भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज

  • 27 जुलाई, पहला टी20, शाम 7 बजे
  • 28 जुलाई, दूसरा टी20, शाम 7 बजे
  • 30 जुलाई, तीसरा टी20, शाम 7 बजे

भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज

  • 2 अगस्त, पहला वनडे, दोपहर 2.30 बजे
  • 4 अगस्त, दूसरा वनडे, 2.30 बजे
  • 7 अगस्त, तीसरा वनडे, दोपहर 2.30 बजे

भारत की टी20 टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुबमन गिल (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज

ये भी पढ़े: Delhi Karkardooma Court: कड़कड़डूमा कोर्ट में विवाद के बाद वकीलों के बीच मारपीट, Video…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox