Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़India-Maldives: मालदीव के राष्ट्रपति ने 15 मार्च तक भारतीय सेना को हटाने...

India News ( इंडिया न्यूज ) India-Maldives: भारत और मालदीव के रिश्ते को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल वहां के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने 14 जनवरी को भारत से हिंद माहसागर द्वीपसमूह में मौजूद सभी सेना के कर्मियों को भारत वापस बुलाने के लिए कहा है। वहीं भारत की तरफ ने इस मामले पर दोनों पक्ष के चर्चा करने की बात कही गई है।

भारतीय अधिकारियों को यह सूचना देने के लिए कहा

बता दें कि इस बात की जानकारी मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू के सचिव अब्दुल्ला नाजिम इब्राहिम ने दी है। उन्होंने कहा किए गए बैठक में राष्ट्रपति मुइज्जू ने मालदीव के प्रतिनिधिमंडल को भारतीय अधिकारियों को यह सूचना देने को कहा है। उन्होंने कहा है कि मार्च के मध्य तक सैनिकों को वापस बुला लें।

भारतीय सैनिक मालदीव में नही रह सकते

इब्राहिम के हवाले से स्थानीय मीडिया ने कहा है कि भारत के सैनिकों की वापसी को लेकर यह 12वीं बैठक की गई है। जिसमें यह बातचीत एक सभ्य और कूटनीतिक तरीके से आगे बढ़ रही है। भारतीय सैन्यकर्मी को मालदीव में रहने के लिए मना किया जा रहा है। वहां के राष्ट्रपति और प्रशासन की यही नीति है।

77 सैन्यकर्मी मालदीव में हैं मौजूद

मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक मालदीव में एक विमान और दो हेलीकॉप्टर को संचलित करने के लिए करीब 77 भारतीय सैन्यकर्मी वहां मौजूद हैं।

Also Read: COVID New Varient: कोरोना के सब वैर‍िएंट JN.1 के मामले 1000 के पार, जानिए अपने राज्य का हाल

Also Read:Munawwar Rana died: मशहूर शायर मुनव्वर राणा का निधन, हार्ट अटैक से गई जान

Also Read: ‘सपने में आए रामजी… 22 जनवरी को अयोध्या आने के लिए किया मना,’ तेज…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular